logo-image

राजस्थान: नगर निगम चुनाव में टिकट कटने से नाराज BJP कार्यकर्ता बैठे घरने पर, लगाया गंभीर आरोप

राजस्थान नगर निगम चुनाव 2020 की तैयारी जोरों से चल रही है.  बीजेपी ने प्रत्याशियों की सूची जारी की. सूची आने के बाद कई चेहरों पर खुशी तो कई के हाथों मायूसी लगी.

Updated on: 19 Oct 2020, 02:14 AM

जयपुर:

राजस्थान नगर निगम चुनाव 2020 की तैयारी जोरों से चल रही है.  बीजेपी ने प्रत्याशियों की सूची जारी की. सूची आने के बाद कई चेहरों पर खुशी तो कई के हाथों मायूसी लगी. टिकट कटने वाले प्रत्याशियों ने भाजपा मुख्यालय पर विरोध जताया है. जिन प्रत्याशियों का टिकट कटा है, वे पार्टी मुख्यालय पर धरने पर बैठ गए हैं. संगठन पर पैसे लेकर टिकट देने का आरोप लगाया. टिकट नहीं मिलने पर जोर-जोर से कार्यकर्ता रोने लगा. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पुनिया और संगठन महामंत्री चंद्रशेखर पर आरोप लगाया.

कांग्रेस और बीजेपी दोनों में घमासान

टिकट बंटवारे को लेकर कांग्रेस और बीजेपी दोनों में घमासान मचा हुआ है. कांग्रेस के अंदर इतना घमासान बढ़ गया कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को दखल देना पड़ गया. वहीं कांग्रेस के महासचिव रहे गिरिराज गर्ग जयपुर में अशोका होटल के बाहर धरने पर बैठ गए. साथ ही यह गंभीर आरोप लगाया कि कांग्रेस में भाई भतीजावाद के नाम पर टिकट बंटवारा हो रहा है.

AICC की तरफ से एक टीम का गठन

कांग्रेस ने टिकट बंटवारे के लिए AICC की तरफ से एक टीम का गठन किया है. माना जा रहा है कि यह कमेटी पायलट के कुछ समर्थकों को भी टिकट देना चाह रही है, लेकिन अशोक गहलोत के गुट के माने जाने वाले सरकारी मुख्य सचेतक महेश जोशी और परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास अपने समर्थकों को टिकट दिलवाना चाहते हैं. दोनों गुट कमेटी पर दबाव बना रहे हैं कि वह प्रत्याशियों के लिए सिंबल उन्हीं को दे दें, जिसे वह चाहते हैं.