News Nation Logo

सचिन पायलट के करीबी प्रदेश यूथ कांग्रेस अध्यक्ष मुकेश भाकर को हटाया, गणेश घोघरा को मिली जिम्मेदारी

भारतीय युवा कांग्रेस ने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के खिलाफ बगावत करने वाले सचिन पायलट के साथ जा चुके प्रदेश युवा कांग्रेस के अध्यक्ष मुकेश भाकर को मंगलवार को पद हटा दिया.

Bhasha/News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 14 Jul 2020, 07:14:07 PM
mukesh bhaskar

पायलट के करीबी मुकेश भाकर को छुट्टी, गणेश घोघरा होंगे अध्यक्ष (Photo Credit: फाइल फोटो)

दिल्ली:  

राजस्थान (Rajasthan) में लगातार राजनीतिक उथलपुथल चल रहा है. इसी क्रम में भारतीय युवा कांग्रेस ने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के खिलाफ बगावत करने वाले सचिन पायलट के साथ जा चुके प्रदेश युवा कांग्रेस के अध्यक्ष मुकेश भाकर को मंगलवार को पद हटा दिया और गणेश घोघरा को नया अध्यक्ष नियुक्त कर दिया. युवा कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी की ओर से जारी बयान में यह जानकारी दी गई है.

सूत्रों के मुताबिक, युवा कांग्रेस ने कांग्रेस के आलाकमान के साथ बातचीत के बाद विधायक भाकर के खिलाफ कार्रवाई करने का फैसला किया. मुकेश भाकर खुलकर पायलट के साथ खड़े हैं और सोमवार एवं मंगलवार को जयपुर में हुई कांग्रेस विधायक दल की बैठकों में शामिल नहीं हुए थे. उन्होंने मुख्यमंत्री गहलोत पर निशाना साधते हुए सोमवार को ट्वीट किया था कि ‘हमें गहलोत की गुलामी मंजूर नहीं है.’

भाकर ने कहा था कि जिंदा हो तो जिंदा नजर आना जरूरी है, उसूलों पर आंच आए तो टकराना जरूरी है. कांग्रेस में निष्ठा का मतलब है अशोक गहलोत की गुलामी. वो हमें मंजूर नहीं.

First Published : 14 Jul 2020, 07:14:07 PM

For all the Latest States News, Rajasthan News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.