logo-image

चिकित्सक,नर्सिंगकर्मी सहित 50 से अधिक लोगों को पृथकवास में भेजा गया

बीकानेर के जिला कलेक्टर कुमार पाल गौतम ने बताया कि मामला प्रकाश में आने के बाद पीबीएम मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य और अस्पताल अधीक्षक से रिपोर्ट मांगी गई है.

Updated on: 06 Apr 2020, 03:00 AM

बीकानेर:

बीकानेर जिले के सरकारी पीबीएम अस्पताल के चिकित्सक, नर्सिंगकर्मियों सहित 50 से अधिक लोगों को पृथकवास में और पृथक केन्द्र में भेजा गया है. अस्पताल में महिला की मौत के बाद कर्मचारियों में दहशत है उनका कहना है कि जिस महिला का शव परिजनों को सौंपा गया था वह कोरोना वायरस से संक्रमित थी. बीकानेर के पीबीएम अस्पताल प्रशासन ने 60 वर्षीय महिला की मौत के बाद कोरोना वायरस जांच की रिपोर्ट आए बिना ही शव परिजनों को सौंप दिया.

इस संबंध में प्रशासन ने विभागीय जांच के आदेश दिये है. त्वरित प्रतिक्रिया बल ने मौके पर पहुंच कर महिला के अंतिम संस्कार में शामिल परिजनों को पृथक केन्द्र भेजा. बीकानेर के जिला कलेक्टर कुमार पाल गौतम ने बताया कि मामला प्रकाश में आने के बाद पीबीएम मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य और अस्पताल अधीक्षक से रिपोर्ट मांगी गई है. बीकानेर के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ बी एल मीणा ने बताया कि मृतक महिला के परिवार के 20 सदस्यों, 15 पडोसियों और 15 से अधिक अस्पताल कर्मियों को पृथक केन्द्र में भेजा गया है.

इसे भी पढ़ें:बीमार पिता से मिलने 2100 किलोमीटर के सफर पर साइकिल से निकला बेटा, CRPF ने की मदद

उन्होंने बताया कि पीबीएम अस्पताल में रैफर की गई महिला एक निजी अस्पताल में भर्ती थी. निजी अस्पताल के छह कर्मियों को पृथक वार्ड में भेजा गया है. पीबीएम अस्पताल की मेडिकल यूनिट के इंचार्ज डॉ बी के गुप्ता ने बताया कि ऐतिआत के तौर पर यूनिट के रेजिडेंट चिकित्सकों और नर्सिंगकर्मियों को पृथक वार्ड में भेजा गया है. अस्पताल के अधीक्षक डॉ बी के गुप्ता ने बताया कि इस मामले में लापरवाही हुई है लेकिन शव परिजनों को सभी आवश्यक दिशानिर्देशों के तहत सुपुर्द किया गया था.