logo-image

मोबाइल ने छिना बचपन, खेल-खेल में गर्भवती हुई बहन

पीड़िता भिवाड़ी के ही एक निजी स्कूल में 9वीं कक्षा की छात्रा है. छोटा भाई 7वीं कक्षा में पढ़ता है. महिला थाना प्रभारी रमाशंकर ने बताया कि महाराष्ट्र का एक परिवार मजदूरी के लिए लंबे समय से भिवाड़ी में रह रहा था.

Updated on: 19 Jun 2021, 04:30 PM

highlights

  • इंटरनेट के जरिए उन तक अश्लील सामग्री भी पहुंच रही है
  • भिवाड़ी में रहे एक परिवार में ऐसी ही घटना हुई
  • एक 13 साल के भाई और 15 साल की बहन ने खेल-खेल में शारीरिक संबंध बना लिए

जयपुर:

कोरोना के कारण जो मोबाइल बच्चों का खालीपन बांट रहा है, उसने ऐसी घटना को अंजाम दिला दिया जिसके बारे में सोच कर ही रूह कांप जाए. मोबाइल पर अश्लील फिल्म देखकर खेल-खेल में एक 13 साल के भाई ने 15 साल की बहन से संबंध बना दिए. बहन छह माह की प्रेग्नेंट भी हो गई. बच्चा खराब होने पर अब डिलीवरी करवाई गई है. मामला अलवर जिले के भिवाड़ी का है. कोरोना की वजह से स्कूल बंद हैं. बच्चे घर में रहकर इंटरनेट पर ऑनलाइन पढ़ाई कर रहे हैं. इंटरनेट के जरिए उन तक अश्लील सामग्री भी पहुंच रही है और वे ऐसी हरकतें कर रहे हैं, जो हर परिवार के लिए चिंताजनक है. भिवाड़ी में रहे एक परिवार में ऐसी ही घटना हुई. एक 13 साल के भाई और 15 साल की बहन ने खेल-खेल में शारीरिक संबंध बना लिए, जब लड़की का पेट असामान्य रूप से बड़ा नजर आने लगा तो जांच कराई और वह 6 माह की गर्भवती मिली. परिवार को जब इस मामले की जानकारी मिली तो उनके होश उड़ गए. परिवार मूल से महाराष्ट्र का रहने वाला है और भिवाड़ी में काम करता है. घटना के बाद वे सीधे वहां पहुंच गए. अब महाराष्ट्र पुलिस ने जीरो एफआईआर भेजी तो इस मामले का खुलासा हुआ.

यह भी पढ़ेः गाजियाबाद: आरोपी बोला- ताबीज के कारण पत्नी हुआ गर्भपात, इसलिए बुजुर्ग को पीटा

पीड़िता भिवाड़ी के ही एक निजी स्कूल में 9वीं कक्षा की छात्रा है. छोटा भाई 7वीं कक्षा में पढ़ता है. महिला थाना प्रभारी रमाशंकर ने बताया कि महाराष्ट्र का एक परिवार मजदूरी के लिए लंबे समय से भिवाड़ी में रह रहा था. 15 साल की पोती का पेट बड़ा देख दादी को संदेह हुआ था तो उन्होंने जांच कराई तो वह गर्भवती निकली. परिवार इतने गहरे सदमे में आ गया कि उसने तुरंत मूल गांव महाराष्ट्र के वर्धा जिले के सेवाग्राम चले गए. बाद में बच्चा खराब होने पर डिलीवरी करा दी गई. पीड़िता ने महाराष्ट्र पुलिस को अस्पताल में पर्चा बयान में पूरा घटनाक्रम बताया. घटना दिसंबर 2020 में हुई थी. इसके आधार पर सेवाग्राम थाना पुलिस ने जीरो एफआईआर दर्ज कर भिवाड़ी पुलिस को भेजी. आरोपी व पीड़िता और अस्पताल में लिए भ्रूण का डीएनए सैंपल लेने पुलिस टीम महाराष्ट्र गई है. पुलिस की प्रारंभिक जांच में निकला कि भाई बहन दिन भर फोन चलाते रहे थे. इस दौरान कुछ गलत लिंक उन्हें मिल गए और वो अश्लील फिल्में देखने लगे. खेल-खेल में दोनों ने एक दूसरे से संबंध बना लिए. दोनों को अपराध के बारे में कोई जानकारी नहीं है.