logo-image

विधायक हेमाराम चौधरी का इस्तीफा नहीं होगा मंजूर!, मिलेगी ये नई जिम्मेदारी

कांग्रेस विधायक हेमाराम चौधरी ने तकरीबन डेढ़ महीने पहले 18 मई को अपना इस्तीफा विधानसभा अध्यक्ष को भेजा था, लेकिन उनका इस्तीफा स्वीकार नहीं किया गया. स्पीकर डॉ सीपी जोशी ने हेमाराम चौधरी को नई जिम्मेदारी दी गई है. विधानसभा की समितियों में हेमाराम को प्रमुख जगह दी गई, राजकीय उपक्रम समिति में हेमाराम को सभापति बनाया है.

Updated on: 04 Jul 2021, 12:24 AM

highlights

  • विधायक हेमाराम चौधरी का इस्तीफा नहीं होगा मंजूर!
  • स्पीकर डॉ. सीपी जोशी ने दी नई जिम्मेदारी
  • डेढ़ महीने पहले दिया था इतीफा
  •  

जयपुर:

बाड़मेर जिले के गुढ़ामालानी विधानसभा क्षेत्र (Gudamalani Assembly Area) से कांग्रेस विधायक हेमाराम चौधरी ने तकरीबन डेढ़ महीने पहले 18 मई को अपना इस्तीफा विधानसभा अध्यक्ष को भेजा था, लेकिन उनका इस्तीफा स्वीकार नहीं किया गया. स्पीकर डॉ सीपी जोशी ने हेमाराम चौधरी को नई जिम्मेदारी दी गई है.विधानसभा की समितियों में हेमाराम को प्रमुख जगह दी गई, राजकीय उपक्रम समिति में हेमाराम को सभापति बनाया है. 18 मई को हेमाराम चौधरी ने इस्तीफा दिया था. उसके बाद विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी ने हेमाराम चौधरी को लॉकडाउन खत्म होने के बाद व्यक्तिगत रूप से पेश होने को कहा था. लॉकडाउन खत्म होने के बाद सात दिन की अवधि में पहले सूचना देकर हेमाराम चौधरी को अध्यक्ष के सामने पेश होने को कहा गया था. इससे यह भी साफ हो गया था कि अध्यक्ष ई मेल और डाक से भेजा गया हेमाराम का इस्तीफा बिना उनके पेश हुए मंजूर नहीं करेंगे. ऐसे में एक बार फिर अब स्पीकर ने नई नियुक्ति के जरिए हेमाराम चौधरी का इस्तीफा मंजूर नहीं करने के संकेत दिए हैं.  

बता दें कि विधायक हेमाराम चौधरी ने करीब डेढ़ माह पहले विधायक पद से इस्तीफा दिया था. हेमाराम ने ई मेल के और डाक से अलग-अलग इस्तीफे की कॉपी विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी को भेजी थी. हेमाराम के इस्तीफे के बाद विधानसभा ने लिखित बयान जारी किया था. हेमाराम चौधरी ने कहा था कि मैंने विधानसभा अध्यक्ष को इस्तीफा भेज दिया है. इस्तीफा ई मेल कर दिया है और डाक से भी भेज दिया है. मैंने पहले भी इस्तीफा दिया था लेकिन उस वक्त स्वीकार नहीं किया था, पार्टी ने मुझे मनाया तो मान गया था. अब ढाई साल से विधायक हूं बहुत हो गया, आगे ढाई साल नहीं रहूंगा तो क्या हो जाएगा. इस्तीफे की वजह इसके स्वीकार होने के बाद बताउंगा.  

विधानसभा अध्यक्ष डॉक्टर सीपी जोशी ने विधानसभा में 4 वित्तीय समितियों और 15 अन्य समितियों का गठन साल 2021-22 के लिए किया है. पूर्व मंत्री और नाराजगी के चलते इस्तीफा देने वाले विधायक हेमाराम चौधरी को राजकीय उपक्रम समिति का सभापति बनाया गया है. हेमाराम चौधरी के इस्तीफे के तकरीबन डेढ़ महीने बाद गठित इन कमेटियों में हेमाराम को सभापति बनाए जाने से उनके इस्तीफे को लेकर विधानसभा अध्यक्ष की मंशा लगभग साफ हो गई है. राजकीय उपक्रम समिति में हेमाराम चौधरी के साथ ही कुल 12 लोगों को शामिल किया गया है.