News Nation Logo

राजस्थान में मिग-29 फाइटर प्लेन क्रैश, हादसे में पायलट सुरक्षित

राजस्थान के सूरतगढ़ एयरबेस पर मंगलवार को बड़ा हादसा हो गया. यहां मिग-29 विमान अपनी नियमित उड़ान पर था और दुर्घटनाग्रस्त हो गया. हादसे में पायलट सुरक्षित बताया जा रहा है.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 05 Jan 2021, 10:06:04 PM
MiG-29 fighter plane crash in Rajasthan

राजस्थान में मिग-29 फाइटर प्लेन क्रैश (Photo Credit: फाइल फोटो)

जयपुर :

राजस्थान के सूरतगढ़ एयरबेस पर मंगलवार को बड़ा हादसा हो गया. यहां मिग-29 विमान अपनी नियमित उड़ान पर था और दुर्घटनाग्रस्त हो गया. हादसे में पायलट सुरक्षित बताया जा रहा है. वायुसेना अधिकारियों ने घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं. एयरफोर्स की ओर से इस हादसे के बाद ट्वीट कर जानकारी दी गई है. इसमें बताया गया है कि एक ट्रेनिंग उड़ान के दौरान तकनीकी खामी के चलते मिग -21 बाइसन विमान के साथ हादसा हुआ है. पायलट ने हादसे पहले लगभग 08:15 बजे खुद को विमान से सुरक्षित रूप से बाहर निकाल लिया. इस हादसे में कोई जनहानि नहीं हुई है. दुर्घटना के कारणों का पता लगाने के लिए कोर्ट ऑफ इंक्वायरी का आदेश दिया गया है.

विमान के उड़ान भरने के कुछ ही देर बाद इंजन में आग लग गई और विमान आग के गोले के समाना दिखने लगा. पायलट ने किसी तरह इजैक्ट कर खुद की जान बचाई. वहीं विमान एयरबेस के परिसर में ही क्रैश हो गया. सूत्रों के अनुसार विमान ने मंगलवार शाम करीब 4.45 बजे उड़ान भरी थी और कुछ ही देर में इंजन से आग की लपटें निकलने लगी.

 

 

First Published : 05 Jan 2021, 09:39:08 PM

For all the Latest States News, Rajasthan News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.