logo-image

राजस्थान पुलिस की गरीबों तक राशन पहुंचाने की पहल में मेवाड़ राज परिवार ने की मदद

मेवाड़ राज परिवार के सदस्य लक्ष्यराज सिंह मेवाड़ ने राजस्थान पुलिस के आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के घरों तक राशन पहुंचाने और बेजुबान जानवरों के लिए डॉग फूड खिलाने की अभिनव पहल में आर्थिक सहयोग किया है.

Updated on: 05 Jun 2021, 04:30 PM

उदयपुर :

मेवाड़ राज परिवार के सदस्य लक्ष्यराज सिंह मेवाड़ ने राजस्थान पुलिस के आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के घरों तक राशन पहुंचाने और बेजुबान जानवरों के लिए डॉग फूड खिलाने की अभिनव पहल में आर्थिक सहयोग किया है. लक्ष्यराज सिंह मेवाड़ ने कोरोना महामारी के इस कठिन दौर में पिछले 15 महीनों से अपनी जान जोखिम में डालते हुए फ्रंटलाइन पर काम कर रही राजस्थान पुलिस के जरिए जरूरतमंदों तक खाद्य सामग्री पहुंचा रहे हैं. इसी क्रम में लक्ष्यराज सिंह मेवाड़ ने गुरुवार को गेहूं, चावल, दाल, शक्कर,  तेल, घी, डॉगफूड और पानी की बोतलें जिले के एसपी डॉ. राजीव पचार को सुपुर्द की. एसपी डॉ. पचार का कहना है कि पुलिस पिछले 15 महीनों से लगातार ड्यूटी के साथ-साथ जरूरतमंदों को भोजन आदि पहुंचाने का पुनीत कार्य भी कर रही है और अब लक्ष्यराज सिंह मेवाड़ द्वारा भेंट किए गए 2 हजार किग्रा राशन को जरूरतमंदों तक पहुंचाने में पुलिस अपना सहयोग करेगी.

राज परिवार के सदस्य लक्ष्यराज सिंह ने कहा कि ऐसी सोच से ही सामाजिक बदलाव और लोगों में सहयोग की भावना विकसित की जा सकती है. बता दें कि, लक्ष्यराज सिंह मेवाड़ ने गत 22 मई को भारतीय थल सेना को एक एंबुलेंस भेंट की थी, क्योंकि भारतीय सेना भी जमीनी स्तर पर कोरोना पीडितों की जान बचाने में जुटी हुई है.