News Nation Logo
Breaking
Banner

Curfew: परिवार के लिए रोटी का इंतजाम करने गए एक बुजुर्ग की बीच रास्ते में हुई मौत

पुलिस के जवानों ने सूचना दी कि एक व्यक्ति हाथ में आटे का कट्टा लेकर पैदल जा रहा था. इसी दौरान वह अचानक सड़क पर गिर गया

Ajay Sharma | Edited By : Sushil Kumar | Updated on: 07 Apr 2020, 10:00:58 AM
death

प्रतीकात्मक फोटो (Photo Credit: फाइल फोटो)

दौसा:  

Coronavirus covid19: अपने परिवार के लिए रोटी का इंतजाम करने गए बुजुर्ग की बीच रास्ते में मौत हो गई. बुजुर्ग कर्फ्यू ग्रस्त इलाके में आटा लेने के लिए निकला था और जब वह आटा लेकर वापस घर आ रहा था. इसी दौरान बीच रास्ते में करीब 70 वर्षीय बुजुर्ग अचानक गश खाकर गिर गया. सूचना पर पहुंची पुलिस ने एंबुलेंस के माध्यम से बुजुर्ग को अस्पताल भिजवाया. चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया. कोतवाली थाना पुलिस (Police) के अनुसार कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए दौसा शहर के 22 वार्डों में कर्फ्यू लगाया हुआ है और बरकत स्टैच्यू पर कर्फ्यू प्वाइंट पर तैनात पुलिस के जवानों ने सूचना दी कि एक व्यक्ति हाथ में आटे का कट्टा लेकर पैदल जा रहा था. इसी दौरान वह अचानक सड़क पर गिर गया और अचेत अवस्था में पड़ा हुआ था.

यह भी पढ़ें- उत्तर प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 308 हुई, अब तक 37 जिले प्रभावित

हाथ में आटे की थैली लेकर लौट रहा था बुजुर्ग

सूचना पर कोतवाली थाना पुलिस मौके पर पहुंची और कोरोना कंट्रोल रूम को सूचना दी गई. सूचना के करीब एक घंटे बाद एंबुलेंस मौके पर पहुंची तब जाकर बुजुर्ग व्यक्ति को दौसा जिला अस्पताल में भिजवाया. जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया. दरबदर व्यक्ति करीब 1 घंटे तक बीच सड़क पर ही पड़ा रहा लेकिन किसी ने कोरोना (corona) के डर से उसे उठाया नहीं. पुलिस भी सतर्क नजर आई और बार-बार चिकित्सा विभाग को सूचना देती हुई नजर आई, लेकिन चिकित्सा विभाग की टीम देरी से पहुंची. इस दौरान ना तो मौके पर मौजूद लोगों ने और ना ही पुलिस ने बुजुर्ग व्यक्ति के हाथ लगाया. ऐसे में करुणा संकट में इस तरह की सतर्कता जरूरी है.

यह भी पढ़ें- तबलीगी जमात : मीडिया कवरेज से नाराज जमीयत ने ली सुप्रीम कोर्ट की शरण, दाखिल की याचिका 

कोरोना जांच के लिए सैंपल लिया गया

लेकिन चिकित्सा विभाग की टीम जिला मुख्यालय पर भी देरी से पहुंचती है, तो निश्चित रूप से सवाल उठते है. इधर अब मृतक बुजुर्ग व्यक्ति हुसैन खान का कोरोना सैंपल लिया जा रहा है. पुलिस ने बताया कि सैंपल की जांच रिपोर्ट आने के बाद ही मृतक व्यक्ति के शव का पोस्टमार्टम करवाया जाएगा. गौरतलब है कि बुजुर्ग व्यक्ति के आसपास के क्षेत्र में पिछले दिनों पांच कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं. ऐसे में इस मौत के बाद प्रशासन पूरी सतर्कता बरत रहा है. हालांकि अभी मौत के कारणों का पता नहीं लग सका है. कल जब जांच रिपोर्ट सामने आएगी. तब जाकर पता चलेगा कि बुजुर्ग व्यक्ति कोरोना संक्रमित था या फिर नहीं.

First Published : 07 Apr 2020, 10:00:58 AM

For all the Latest States News, Rajasthan News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.