logo-image

जयपुर में टल गया बड़ा हादसा, पाइप लाइन कटने से होने लगा गैस का रिसाव

गैस रिसाव होने से वहां पर मौजूद लोगों की आंखों में जलन, सांस लेने में तकलीफ समेत कई तरह की परेशानी शुरू हो गई. हालांकि, मौके पर पहुंची पुलिस ने सिविल डिफेंस की मदद से हालात पर काबू पा लिया.

Updated on: 03 Jan 2024, 05:57 AM

नई दिल्ली:

राजधानी जयपुर में एक दर्दनाक हादसा उस वक्त टल गया जब पाइप लाइन कटने से गैस का रिसाव शुरू हो गया. हालांकि, मौके पर मौजूद मजदूरों की सूझबूझ से सिविल डिफेंस की रेस्क्यू टीम ने पाइप को ठीक कर लिया गया. फिर भी इलाके में लोगों की आंखों में जलन, सांस लेने में तकलीफ जैसी समस्याएं शुरू होने लगी थी. दरअसल, मंगलवार को मुहाना इलाके के सिंघानिया सर्किल पर मंगलवार को बीसलपुर पेयजल परियोजना की पाइप लाइन डाल रहे मजदूरों से एलपीजी गैस की लाइन कट गया. गैस लीक होते ही मौके पर तेज आवाज भी हुई. आवाजें सुनकर आसपास के इलाके में दहशत फैल गई. बाद में स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचना दी. पुलिस की सूचना पर दमकल और सिविल डिफेंस की टीम मौके पर पहुंचकर रेस्क्यू की. और पाइप को सही कर लिया. 

जानकारी के मुताबिक, पुलिस को जैसे ही गैस लीक होने की सूचना मिली कि उसने दमकल की गाड़ियों और सिविल डिफेंस की टीम को सूचना दी. इससे पहले पुलिस ने  वहां पर बेरिकेडिंग कर दी. और लोगों को वहां से हटा दिया. इस लापरवाही को लेकर सिविल डिफेंस की टीम ने गैस कंपनी पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया और कलेक्टर से कार्रवाई की मांग की.