News Nation Logo

Lockdown: हनुमान आरती में इकट्ठा होने पर दर्ज हुए केस, जानिए पूरा मामला

ये मुकदमा कल यानी बुधवार को दर्ज किया गया है. इसी के साथ पिछले 2 दिन में 3 मुकदमे दर्ज किए गए हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Aditi Sharma | Updated on: 09 Apr 2020, 01:03:42 PM
police

हनुमान आरती में इकट्ठा होने पर दर्ज हुए केस (Photo Credit: प्रतिकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस के चलते देशभर में 21 दिनों का लॉकडाउन लागू है जो 14 अप्रैल को पूरा हो रहा है. इस लॉकडाउन को सफल करने के लिए प्रशासन की तरफ से पुर जोर कोशिश की जा रही है. लॉकडाउन का उल्लंघन करने  वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा रही है. अब तक कई लोगों के खिलाफ इस कार्रवाई के तहत केस दर्ज किया जा चुका है. इसी कड़ी में अब राजस्थान के उदयपुर के सूरजपोल थाना क्षेत्र में एक मामला दर्ज हुआ है.

ये मामला हनुमान मंदिर के पुजारी और अन्य लोगों के खिलाफ दर्ज किया गया है. इन पर आरोप है कि आरती के समय ये सभी लोग एक जगह इकट्ठा हुए थे जिससे लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन हुआ है.  ये मुकदमा कल यानी बुधवार को दर्ज किया गया है. इसी के साथ पिछले 2 दिन में 3 मुकदमे दर्ज किए गए हैं.

यह भी पढ़ें: Corona Virus की भेंट चढ़ा देश का पहला डॉक्‍टर, इंदौर में कोविड-19 संक्रमण से हुई मौत

बता दें, लॉकडाउन के बावजूद देश में कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं. ऐसे में सभी राज्य लॉकडाउन बढ़ाने पर विाचर कर रहे हैं. अभी जो लॉकडाउन लागू है उसकी अवधि 14 अप्रैल तक है. 

यह भी पढ़ें: cOVID-19 से जंग में भारत मिलकर जीत हासिल करेगा, ट्रंप को पीएम मोदी का गर्मजोशी भरा जवाब

बात करें कोरोना संक्रमित मामलों की तो  स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक पिछले 24 घंटों में कोरोना के 540 नए मामले सामने आए हैं जबकि 17 लोगों की मौत की खबर है. इसी के साथ देश में कोरोना के कुल मरीजों की संख्या 5734 पहुंच गई है. इसमें 5095 लोगों का इलाज चल रहा है जबकि 473 लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं. इसके अलावा देश में अब तक कुल 166 लोगों की मौत हो चुकी है. कोरोना के सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र से सामने आए हैं. यहां अब तक 1135 लोग संक्रमित हो चुके हैं जिनमें से 72 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 117 लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं. वहीं राजस्थान में अब तक  381 मामले सामने आ चुके जिनमें से 3 की मौत हो गई है जबकि 21 लोग ठीक हो कर घर जा चुके हैं. 

For all the Latest States News, Rajasthan News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 09 Apr 2020, 12:49:50 PM