News Nation Logo
Banner

राजस्थान में आकाशीय बिजली का कहर, अब तक 8 लोगों के मौत की खबर

घायल हुए 18 लोगों को पुलिस ने अस्पताल पहुँचाया. 1 मृतक के शव को पुलिस पहाड़ी से नीचे लेकर आयी. अन्य मृतकों के शव नीचे लाने के प्रयास किये जा रहे है.

News Nation Bureau | Edited By : Ritika Shree | Updated on: 11 Jul 2021, 10:49:05 PM
Lightning wreaks havoc in Rajasthan

Lightning wreaks havoc in Rajasthan (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • कोटा के गरड़ा गांव में आकाशीय बिजली गिरने से 4 बच्चों की मौत हो गई
  • आमेर वॉच टॉवर पर आकाशीय बिजली गिरने का मामला सामने आया
  • आशंका जतायी जा रही है कि मृतकों की संख्या में बढ़ोतरी हो सकती है

राजस्थान:

राजस्थान की राजधानी जयपुर सहित प्रदेशभर में रविवार को मौसम का मिजाज बदल गया. जयपुर शहर के कई इलाकों में जोरदार बारिश हुई. बादलों की तेज गड़गड़ाहट के साथ जयपुर में रविवार शाम करीब 6: 30 बजे से बारिश शुरू हुई, बारिश की वजह से कई इलाकों में पानी भरने की भी खबर मिली है, नाले उफान पर रहे. जयपुर समेत कई शहरों में बारिश के बाद लोगों को भीषण गर्मी और उमस से राहत मिली, तो बारिश से किसानों के चेहरे भी खिल उठे. हालांकि कई जगह राहत की ये बारिश आफत साबित हुई.

कोटा के गरड़ा गांव में आकाशीय बिजली गिरने से 4 बच्चों की मौत हो गई. धौलपुर के बाड़ी के कूदिन्ना गांव में भी आकाशीय बिजली की चपेट में आने से 3 मासूमों की मौत हो गई. बारां में भी आकाशीय बिजली गिरने से एक किसान की मौत हो गई, तो झालावाड़ में भी आकाशीय बिजली के कहर ने एक जिंदगी छीन ली. यह सूचना मिलने पर मुख्य सचेतक डॉ महेश जोशी सक्रिय हो गए, और लगातार आला पुलिस अफसरों से फोन पर घटना जानकारी ले रहे है, उन्होंने प्रशास्निक अधिकारियों को भी फोन करके घटना के बारे में बात की. उन्होंने SMS अस्पताल अधीक्षक को अस्पताल में पूरी तैयारी रखने के निर्देश दिये, आकाशीय बिजली गिरने से घायल लोगों के उपचार के इलाज की तैयारी के निर्देश दिये.

आमेर वॉच टॉवर पर आकाशीय बिजली गिरने का मामला सामने आया, घायल हुए 18 लोगों को पुलिस ने अस्पताल पहुँचाया. 1 मृतक के शव को पुलिस पहाड़ी से नीचे लेकर आयी. अन्य मृतकों के शव नीचे लाने के प्रयास किये जा रहे है. फ़िलहाल मृतकों की शिनाख्त नहीं हो पायी है. ऐसी आशंका जतायी जा रही है कि मृतकों की संख्या में बढ़ोतरी हो सकती है. नोर्थ इलाक़े के सभी थानों से पुलिस दस्ता मौक़े पर पहुँच गयी. सिविल डिफ़ेंस और एसडीआरएफ सर्च ऑपरेशन चला रही है. बिजली गिरने से पहाड़ी के नीचे गिर गये थे लोग, अंधेरा होने के चलते तलाश करने में दिक़्क़त आ रही है. मौक़े पर पुलिस व प्रशासन के अधिकारी मौजूद है.

First Published : 11 Jul 2021, 10:49:05 PM

For all the Latest States News, Rajasthan News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.