logo-image

Kota News: 9 दिन से लापता था कोचिंग का छात्र, लंबी तलाश के बाद चंबल घाटी से मिला शव

लापता होने के कुछ दिनों बाद, 16 वर्षीय आईआईटी-जेईई अभ्यर्थी का शव मंगलवार शाम को राजस्थान की चंबल घाटी से बरामद किया गया है.

Updated on: 20 Feb 2024, 06:01 AM

नई दिल्ली :

लापता होने के कुछ दिनों बाद, 16 वर्षीय आईआईटी-जेईई अभ्यर्थी का शव मंगलवार शाम को राजस्थान की चंबल घाटी से बरामद किया गया है. पुलिस ने सोमवार को बताया कि नौ दिनों के गहन तलाशी अभियान के बाद शव बरामद किया गया. एक मीडिया चैनल की रिपोर्ट के मुताबिक, मध्य प्रदेश का जेईई अभ्यर्थी रचित सोंधिया 11 फरवरी से लापता था. छात्र को आखिरी बार सुरक्षा कैमरे के फुटेज में गराडिया महादेव मंदिर के पास वन क्षेत्र में प्रवेश करते देखा गया था. मामले में अबतक प्राप्त जानकारी के मुताबिक, कथित तौर पर छात्र ने परीक्षा के बहाने अपना छात्रावास छोड़ा था.

गौरतलब है कि, अपने बेटे के एक सप्ताह से अधिक समय तक संपर्क में नहीं रहने के बाद, रचित के माता-पिता ने उसके पोस्टर प्रसारित कर जनता से उसका स्थान ढूंढने में मदद करने का आग्रह किया. वे इस मामले में हस्तक्षेप का अनुरोध करते हुए शिक्षा मंत्री मदन दिलावर के पास भी पहुंचे, जिसके बाद लंबी चली छानबीन और तहकीकात के बाद आखिरकार उसके शव को चंबल घाटी के एक सुनसान और दुर्गम स्थान पर पाया गया, जहां से उसे बरामद कर लिया गया है. 

मालूम हो कि, कोटा में छात्र की संदिग्ध मौत का ये कोई पहला मामला नहीं है. इससे पूर्व भी कई बार- हॉस्टल के कमरे, बाथरूम इत्यादि में छात्रों के सुसाइड से जुड़े मामले आते रहे हैं. प्रेदश समेत देशभर का शासन-प्रशासन इस बात से अवगत है. कई दफा इस तरह की घटनाओं पर प्रतिबंध लगाने के लिए कई कानून भी लाए गए हैं, बावजूद इसपर अबतक लगाम नहीं लग सकी है.