logo-image

Rajsthan: Video Game के टास्क को पूरा करने में गई 12 वर्ष के मासूम की जान, पढ़ें पूरी जानकारी

फांसी से पहले उसने गले मे मंगलसूत्र पहना ओर हाथों में चूड़ियां पहनी ओर अपने घर के बाथरूम में बेड़ियों से अपने गले मे फांसी लगा ली. सूचना मिलने के बाद विज्ञान नगर थाना क्षेत्र की पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

Updated on: 21 Jun 2019, 01:26 PM

highlights

  • Video Game खेलने से गई 12 वर्षीय मासूम की जान.
  • वीडियो गेम में मिले टास्क को कर रहा था पूरा.
  • घटना के बाद परिवार में है मातम का माहौल.

नई दिल्ली:

Rajasthan: कोटा (Kota, Rajasthan) के विज्ञान नगर थाना क्षेत्र (Vigyan Thana Area) से मंगलवार को वीडियो गेम ने एक 12 वर्ष के मासूम की जान ले ली. दरअसल 12 वर्ष का मासूम अपने कमरे में रात में मोबाइल पर टिक-टॉक गेम खेल रहा था जिसके एक टास्क को पूरा करने के चक्कर में उसकी जान चली गई. मृत मासूम के शव पर चूड़ियां, गले में मंगलसूत्र था. 

फांसी से पहले उसने गले मे मंगलसूत्र पहना ओर हाथों में चूड़ियां पहनी ओर अपने घर के बाथरूम में बेड़ियों से अपने गले मे फांसी लगा ली. सूचना मिलने के बाद विज्ञान नगर थाना क्षेत्र की पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

यह भी पढ़ें: जयपुर: पार्क में खेलते-खेलते अचानक गायब हुआ 11 साल का बच्चा, जानिए फिर क्या हुआ

दो दिनों पहले तक इस परिवार में सब कुछ ठीक ठाक था लेकिन आज सिर्फ मातम पसरा है. पल भर की खुशियों के लिए जिस मोबाइल को अमूमन हम अपने बच्चों को गेम खेलने के लिए दे देते है उसी मोबाइल के एक खेल ने इस परिवार का सुकून छीन लिया और उन्हें जीवन भर का दर्द दे दिया.

मोबाइल के गूगल प्ले स्टोर से टिकटोक गेम डाउनलोड कर रोजाना की तरह ये अपनी मां बाप का इकलौता बच्चा 12 वर्षीय खुशाल अपने कमरे में खेल रहा था परिवार के अन्य लोग भी अपने काम मे व्यस्त थे.

देर रात गेम में मिले टास्क को पूरा करने की जिद में खुशाल ने मोबाइल गेम के वीडियो की कॉपी करते हुए हाथों में चूड़ियां पहन ली,, गले मे मंगलसूत्र पहन लिया और लोहे की मोटी बेड़ियां अपने गले मे लपेट ली और बाथरूम में फांसी का फंदा लगा लिया.

यह भी पढ़ें: राजस्थान में 7 वर्षीय मासूम से दुष्कर्म करने वाले 2 आरोपी गिरफ्तार

देर रात गेम में मिले टास्क को पूरा करने की जिद में खुशाल ने मोबाइल गेम के वीडियो की कॉपी करते हुए हाथों में चूड़ियां पहन ली. गले मे मंगलसूत्र पहन लिया और लोहे की मोटी बेड़ियां अपने गले मे लपेट ली और बाथरूम में फांसी का फंदा लगा लिया. जब तक परिवार वालों को पता चलता तब तक काफी देर हो चुकी थी. घटना के बाद खुशाल के परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है.

वो बार बार मोबाइल के इस खेल को कोस रहें है लेकिन मोबाईल के एक खेल ने इस परिवार की खुशियां छीन ली ओर उनके इकलौते सहारे को हमेशा के लिए उनसे दूर कर दिया.