News Nation Logo
Banner

मकर संक्रांति पर जयपुर के आसमान में उड़ेंगे PM मोदी, राहुल और औवेसी

जयपुर के आसमान में इस बार मकर संक्रांति पर राजनीतिक दंगल होगा. दुनियाभर में पतंगबाजी के लिए मशहूर जयपुर में पतंगबाजी को लेकर लोगों में उत्साह दिखने लगा है. शहर के आसमान में पतंगें नजर आने लगी हैं.

Written By : लालसिंह फ़ौजदार | Edited By : Avinash Prabhakar | Updated on: 13 Jan 2021, 04:32:24 PM
patang

पतंग (Photo Credit: File)

जयपुर :

जयपुर के आसमान में इस बार मकर संक्रांति पर राजनीतिक दंगल होगा. दुनियाभर में पतंगबाजी के लिए मशहूर जयपुर में पतंगबाजी को लेकर लोगों में उत्साह दिखने लगा है. शहर के आसमान में पतंगें नजर आने लगी हैं. इस बार नेताओ के बीच रोचक मुकाबला होने की संभावना है. मकर संक्रांति पर जयपुर के आसमान में राजनीतिक दांव पेंच चलाने वाले नेता पेंच लड़ाएंगे.

अगर पतंग बाजार की बात करें तो देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का दबदबा कायम है. विभिन्न स्लोगन के साथ उनकी पतंगे बाजार में मौजूद हैं. वहीं प्रदेश के मुखिया अशोक गहलोत भी पतंगों पर सवार होकर आकाश में जादूगरी दिखाने को तैयार हैं. सचिन पालयट, वसुंधरा राजे, अरविंद केजरीवाल और औवेसी भी पीछे नहीं हैं. राहुल गांधी और महाराष्ट्र के उद्धव ठाकरे भी आकाश में उड़ने को बेताब हैं. राजनीति के इन तमाम चेहरों के आलावा बॉलीवुड स्टार्स जैसे सलमान, शाहरुख और क्रिकेटर विराट औऱ अभिनेत्री अनुष्का भी आसमान में उड़ते नजर आएंगे.

14 जनवरी को मकर संक्रांति के मौके पर जयपुर की आसमां रंग बिरंगे पतंगों से भर जाता है. इस बार आसमान में कई नेता हवा में उड़ते हुये नजर आयेंगे. देशभर में चल रहे राजनीतिक माहौल की छाया इस त्योहार पर भी रहेगी. पतंग बनाने वाले कारीगरों ने नेताओं की आम जनता में पकड़ परखने के लिये उनके फोटो वाली पतंगे बाजार में उतारी हैं. इनमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से लेकर देशभर के तमाम बड़े नेताओं के तस्वीरों वाली पतंगों से बाजार सजा है.

बता दें कि जयपुर की पतंग देश भर में मशहूर है. यहां से पतन के कारोबारी राज्य के अन्य जिलों जैसे बीकानेर, जोधपुर, कोटा, टोंक, सवाई माधोपुर आदि जगहों पर पतंग भेजते हैं. इस बार सामाजिक संदेश देने वाली पतंगे भी बाजार में उपलब्ध है.

First Published : 13 Jan 2021, 04:32:24 PM

For all the Latest States News, Rajasthan News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.