logo-image

राजस्थान: जयपुर में पिटाई से 17 वर्षीय कश्मीरी की मौत, मॉर्चरी के बाहर हंगामा

पुलिस ने बताया कि इस मामले में गुरुवार को एफआईआर दर्ज हुई थी, जिसके मुताबिक इस मामले में कुल 3 आरोपी हैं जिनमें से एक की गिरफ्तारी हो चुकी है इस आरोपी का नाम आदित्य है.

Updated on: 08 Feb 2020, 01:31 PM

नई दिल्‍ली:

राजस्थान में एक कश्मीरी युवक की हत्या कर दी गई है. मीडिया में आईं खबरों के मुताबिक जयपुर के हरमाड़ा इलाके में कश्मीरी युवक की हत्या की गई है. मामले की छानबीन कर रही पुलिस ने मीडिया को बताया कि हरमाड़ा थाने इलाके में बुधवार को 17 वर्षीय युवक बासित की कुछ स्थानीय लोगों से लड़ाई हो गई थी जिसके बाद वो जख्मी हो गया और उसे अस्पताल में भर्ती करवाया गया. शुक्रवार को बासित की मौत हो गई जिसके बाद अस्पताल की मॉर्चरी के बाहर कश्मीरी युवकों ने हंगामा खड़ा कर दिया.

इस झगड़े के बाद सलमान नाम के युवक ने एक प्राइवेट न्यूज चैनल से बातचीत के दौरान बताया कि, 'कश्मीर के दो युवक अपने काम पर गए थे और काम के बाद रात जब वो वापस लौटे तो उनके साथ मुंबई के भी लोग थे. इस दौरान उनके साथ मुंबई के कुछ लोग भी आए थे. इन लोगों ने बताया कि झगड़े के दौरान इन लोगों ने एक कश्मीरी युवक को बहुत मारा. इस मार-पीट में वो युवक बुरी तरह से घायल हो गया था जैसे ही वो घायल युवक कमरे में पहुंचा उसने बताया कि उसके सिर में बहुत दर्द हो रहा है लोगों ने उसे बहुत मारा है.'

सलमान ने आगे बताया कि लोग उस घायल युवक को अस्पताल ले गए, जहां वो बेहोश हो गया. अस्पताल के डॉक्टरों ने इस युवक को फूड प्वाइजनिंग की बात बताने लगे लेकिन दूसरे दिन जब इस युवक के पेट का ऑपरेशन किया गया तो पता चला कि युवक के सिर में चोट लगी थी इसके बात के 24 घंटे के बाद ही उस युवक की मौत हो गई.'

यह भी पढ़ें-निर्भया मामले पर केंद्र की अपील पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज 

पुलिस ने बताया कि इस मामले में गुरुवार को एफआईआर दर्ज हुई थी, जिसके मुताबिक इस मामले में कुल 3 आरोपी हैं जिनमें से एक की गिरफ्तारी हो चुकी है इस आरोपी का नाम आदित्य है. आदित्य दिल्ली की रहने वाला है जबकि बाकि के दो आरोपियों की पहचान अभी नहीं हो पाई है. पुलिस ने ये भी बताया कि ये बच्चे कैटरिंग का काम करते हैं बुधवार की रात इनमें ऑटो में बैठने की बात को लेकर आपस में कहा सुनी हो गई थी जिसके बाद मामला मार-पीट में तब्दील हो गया था इसमें कोई राजनीति मामला नहीं है.

यह भी पढ़ें-नागरिकता संशोधन कानून के विरोध प्रदर्शन की बातें सुनकर कैब चालक ने कवि-कार्यकर्ता को थाने पहुंचाया

वहीं जयपुर के कश्मीरी युवकों में इस घटना के बाद डर का माहौल बन गया है, ये कश्मीरी युवक राजस्थान की गहलोत सरकार से अपनी सुरक्षा की मांग कर रहे हैं. आपको बता दें कि, राजस्थान की राजधानी और पिंकसिटी के नाम से मशहूर शहर जयपुर में लगभग चार हजार कश्मीरी युवक कैटरिंग का काम करते हैं. इन युवकों का कहना है कि वो सभी भारत के ही निवासी हैं लेकिन उनके साथ भेदभाव हो रहा है. ये युवक सवाईमान सिंह मॉर्चरी के बाहर इकट्ठा होकर अपनी सुरक्षा की मांग कर रहे थे. इन युवकों ने बताया कि जब ये लोग बासित की पिटाई के बाद शिकायत दर्ज करवाने गए तो उन्हें धमका कर भगा दिया गया.