logo-image

कन्हैया लाल मर्डर केस: उदयपुर में धारा-144 लागू, एसपी-आईजी का तबादला

राजस्थान के उदयपुर में धारा-144 लागू कर दी गई है. कन्हैया लाल की हत्या के बाद से इस्लामी आतंकियों के खिलाफ स्थानीय लोगों में उबाल है. इसलिए आसपास के जिलों में भी दुकाने बंद रहेंगी. इस बीच जुमे की नमाज और रथयात्रा...

Updated on: 01 Jul 2022, 10:28 AM

highlights

  • उदयपुर में धारा 144 लागू
  • पूरे राजस्थान में इंटरनेट सेवा बंद
  • उदयपुर के एसपी-आईजी हटाए गए

उदयपुर:

राजस्थान के उदयपुर में धारा-144 लागू कर दी गई है. कन्हैया लाल की हत्या के बाद से इस्लामी आतंकियों के खिलाफ स्थानीय लोगों में उबाल है. इसलिए आसपास के जिलों में भी दुकाने बंद रहेंगी. इस बीच जुमे की नमाज और रथयात्रा को देखते हुए पुलिस-प्रशासन अलर्ट मोड पर है और पूरे राजस्थान में इंटरनेट सेवा बंद को बंद रखने का फैसला लिया गया है. इस बीच राजस्थान सरकार ने पूरे प्रदेश में 32 आईपीएस अधिकारियों के तबादले कर दिये हैं. जिसमें उदयपुर के एसपी और आईजी भी शामिल हैं. 

सरकार ने एसपी-आईजी को हटाया

जानकारी के मुताबिक, राजस्थान के उदयपुर जिले एसपी मनोज कुमार का तबादला कर कमांडेंट द्वितीय बटालियन, आरएसी, कोटा किया गया है. आईजीपी उदयपुर हिंगलाज दान का तबादला कर उन्हें आईजीपी नागरिक अधिकार जयपुर लगाया गया है. इस बीच प्रफुल्ल कुमार को आईजीपी, उदयपुर रेंज नियुक्त किया गया है. विकास शर्मा उदयपुर के नए SP होंगे. प्रफुल कुमार की अगुवाई में ही उदयपुर हत्याकांड की जांच चल रही है. उन्हें ही अब उदयपुर का आईजी बना दिया गया है.

ये भी पढ़ें: उदयपुर हत्याकांड के विरोध में सड़कों पर उतरे लोग, CM गहलोत ने की शांति की अपील

2611 नंबर की मोटरसाइकिल की थी इस्तेमाल

बता दें कि दो इस्लामी आतंकवादियों ने कन्हैया लाल नाम के टेलर की उसके दुकान में ही गला रेतकर हत्या कर दी थी. उन्होंने इसका वीडियो भी बनाया. यही नहीं, चौकाने वाली बात जो सामने आ रही है कि आतंकियों ने हत्या के बाद भागने में जिस मोटरसाइकिल का इस्तेमाल किया, उसका नंबर था 2611. ये तारीख मुंबई पर दुर्दांत आतंकी हमले से जुड़ा है, जिसे पाकिस्तानी आतंकियों ने अंजाम दिया था. इस बीच आतंकी रियाज का कनेक्शन पाकिस्तान बेस्ड आतंकी गुट से भी निकला है.