News Nation Logo
Banner

Video: जोधपुर पुलिस ने मैरिज सर्टिफिकेट ना दिखाने पर दंपति संग की बदसलूकी, विधानसभा में गूंजा मामला

राजस्थान विधानसभा में आज प्वाइंट ऑफ इन्फॉर्मेशन के जरिये खींवसर विधायक हनुमान बेनीवाल ने जोधपुर पुलिस के एक दंपति के साथ बदसलूकी के मामले को उठाया।

News Nation Bureau | Edited By : Aditi Singh | Updated on: 28 Mar 2017, 05:32:24 PM

highlights

  • जोधपुर पुलिस ने मैरिज सर्टिफिकेट ना दिखाने पर महिला के साथ की बदसलूकी 
  • महिला का आरोप नशे में धुत था हेड कांस्टेबल, एसएचओ ने भी दिया उसी का साथ 
  • मामला विधानसभा में भी उठा, महिला आयोग ने किया तलब, मांगी रिपोर्ट

नई दिल्ली:

राजस्थान विधानसभा में आज प्वाइंट ऑफ इन्फॉर्मेशन के जरिये खींवसर विधायक हनुमान बेनीवाल ने जोधपुर पुलिस के एक दंपति के साथ बदसलूकी के मामले को उठाया। मालूम हो कि बीते 21 मार्च को फिल्म देख कर वापस आ रहे एक दंपति के साथ नशे में धुत एक सिपाही ने बदसलूकी की।

इस मामले पर गृह मंत्री गुलाब चन्द कटारिया ने कहा, 'मामले की जांच किसी बड़े अधिकारी से कराई जाएगी। पुलिस और दंपति दोनो पक्षों के बयानों में काफी अतंर है।' गृहमंत्री ने सदन में बताया कि पुलिस के अनुसार, दंपति रात एक बजे संदिग्धावस्था में मिले थे। दोनों पुलिस के गश्ती दल पर हाथापाई की। गृहमंत्री ने कहा कि जांच के बाद जो भी दोषी होगा उस पर कार्रवाई होगी मीडिया भी अगर दोषी पाया गया तो कार्रवाई होगी।'

इसे भी पढ़ें: एयर एंडिया ने फिर रद्द किया शिवसेना सांसद रविंद्र गायकवाड़ का टिकट

दंपति ने पुलिस पर नशे में पिटाई, छेड़छाड़ करने और कपड़े उतरवाकर लज्जा भंग करने के आरोप में इस्तगासे से एसएचओ और हैड कांस्टेबल के खिलाफ केस दर्ज कराया है।

क्या था पूरा मामला
1.30 बजे दंपति सफारी कार में अपनी पत्नी के साथ फिल्म देखकर घर लौट रहे थे तभी रास्ते में पुलिस की पीसीआर वैन ने उन्हें रोक लिया। वैन में सवार पुलिस हेड कांस्टेबल कल्याण सिंह मैरिज सर्टिफिकेट मांगा। सर्टिफेकिट नहीं दिखा पाने पर कल्याण सिंह ने महिला के साथ बदसलूकी की। महिला का आरोप है कि कल्याण सिंह उस समय नशे में धुत था।

इसे भी पढ़ें: महबूबा मुफ्ती ने कहा, अलगाववादियों से भी हो बात

महिला के अनुसार उसकी गलती इतनी थी सिपाही के नशे में होने की उसने एसएचओ भूपेंद्र सिंह चारण से शिकायत कर दी। चारण ने सिपाही का ही पक्ष लिया और घर के सामने ही उसके बाल खींचे, हाथ मरोड़ा और रातभर हवालात में रखा। ये वाकया घर के सामने लगे सीसीटीवी कैमरे में भी कैद हो गया।

पुलिस की सफाई

दंपति के आरोपों पर पुलिस का कहना है कि इन्हें संदिग्ध हालत में पकड़ा गया। पूछताछ पर दोनों पुलिस से उलझ गए और कांस्टेबल के नशे में होने के आरोप लगाए। पीसीआर वैन को जाने नहीं दिया और जब एचएचओ मौके पर आए तो उनसे भी धक्का-मुक्की की।इसलिए मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार करना पड़ा।

इसे भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ से कनाडा छात्र अगवा, सुषमा ने ओडिशा सीएम नवीन पटनायक से मांगी रिपोर्ट

महिला आयोग ने भी मांगी रिपोर्ट
बता दें कि इस मामले में राज्य महिला आयोग ने एसएचओ को तलब किया है। साथ ही डीसीपी से रिपोर्ट भी मांगी है। इस मामले में महिला आयोग अध्यक्ष सुमन शर्मा ने कहा है कि पति-पत्नी मैरिज सर्टिफिकेट साथ लेकर नहीं घूमते। पुलिस ने महिला से जो बदसलूकी की वो गलत है। पुलिस कमिश्नर अशोक राठौड़ के आरोप नकारने से क्या होगा। पुलिस एकतरफा बात कर रही है।

इसे भी पढ़ें: सपा नेता की दबंगई, योगी का नारा लगाने पर लड़के को मारी गोली, जांच जारी

First Published : 28 Mar 2017, 04:31:00 PM

For all the Latest States News, Rajasthan News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Jodhpur Police
×