News Nation Logo
Banner

जापानी जोड़ी ने जोधपुर में हिंदू रीति-रिवाज से रचाई शादी, लोगों के बीच रही आकर्षण का केंद्र

यूं तो शहर में कई यादगार शादी हुई है, लेकिन जोधपुर में एक विद्यालय में संपन्न विवाह शहर वासियों को लंबे समय तक याद रहेगा

News Nation Bureau | Edited By : Sushil Kumar | Updated on: 10 Feb 2020, 10:09:27 PM
प्रतीकात्मक फोटो

प्रतीकात्मक फोटो (Photo Credit: न्यूज स्टेट)

जोधपुर:  

जापानी युगल ने जोधपुर में हिंदू रीती रिवाज से शादी की. जापानी जोड़ी ने सात जन्मों का साथ निभाने के लिए सात फेरे हिन्दू रिति रिवाज के अनुसार ली. इस दौरान बैंड बाजे और शहनाई वादन भी हुआ. पंडित ने दोनों की शादियां मंत्रोच्चारण से करवाई. यह शादी लोगों के बीच आकर्षण का केंद्र रही. दूल्हे बैंड-बाजों के साथ बारात लेके पहुंचे. दुल्हन ने बनारसी साड़ी पहनकर भारतीय दुल्हन की तरह मेकअप किया.

यह भी पढ़ें- राम मंदिर ट्रस्ट पर VHP ने बढ़ाया दबाव, कहा- पहली बैठक में ही तारीख घोषित करें

यूं तो शहर में कई यादगार शादी हुई है, लेकिन जोधपुर में एक विद्यालय में संपन्न विवाह शहर वासियों को लंबे समय तक याद रहेगा. जापान का एक जोड़ा हिंदू
रीति रिवाज और मंत्रोचार के साथ परिणय सूत्र में बंधा शेरवानी पहन कर घोड़ी पर सवार होकर दूल्हे ने बैंड बाजा के साथ बारात निकाली. बनारसी साड़ी में जापानी दुल्हन है. भारतीय दुल्हन की तरह श्रंगार किया. दूल्हे काजुगी की बारात मोटर मर्चेन्ट मार्केट से निकली, जिसमें देशी और विदेशी बाराती शामिल हुए. चवरी में पंडित ने हिंदू रीति रिवाज से शादी करवाई. दोनों ने सात फेरे लिए और सात जन्मों तक वचन निभाने का संकल्प लिया.

यह भी पढ़ें- रात को नहीं आती अच्छी नींद,अब दवाइयों की जरूरत नहीं अपनाएं ये टिप्स

आयोजनकर्ता वीरेंद्र भंडारी ने बताया कि जापानी दुल्हे काजूगी और दुल्हन यादाटोगो ने सात फेरे लिए और विवाह बंधन में बंधे. इससे पहले भी उन्होंने एक जापानी जोड़े के साथ शादी हिंदू रीति-रिवाज के साथ करवाई थी. उनका मानना है कि हिन्दू रिवाज के साथ शादी करने से जोड़ी सलामत रहती है. यह बात जापानी दोस्त को बताई तो, उन्होंने भी इस हिंदू रीति-रिवाज से शादी करने के लिए कहा.

First Published : 10 Feb 2020, 10:09:27 PM

For all the Latest States News, Rajasthan News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.