logo-image

जयपुर: सरस दूध के दाम में बढ़ोतरी, छाछ-लस्सी-दही की कीमतें वही रहेंगी

जयपुर जिला दुग्ध उत्पादक सहकारी संघ (जयपुर डेयरी) ने सरस दूध की कीमतों में 2 रुपए प्रति लीटर का इजाफा किया है. नई कीमतें 22 जून की शाम को होने वाली सप्लाई से लागू होंगी. छाछ-लस्सी और दही की कीमतों में कोई बढ़ोतरी नहीं की है.

Updated on: 21 Jun 2022, 10:24 AM

highlights

  • जयपुर डेयरी ने बढ़ाए दूध के दाम
  • प्रति लीटर 2 रुपये महंगा हुआ दूध
  • लागत बढ़ने को बताया वजह

जयपुर:

जयपुर जिला दुग्ध उत्पादक सहकारी संघ (जयपुर डेयरी) ने सरस दूध की कीमतों में 2 रुपए प्रति लीटर का इजाफा किया है. नई कीमतें 22 जून की शाम को होने वाली सप्लाई से लागू होंगी. छाछ-लस्सी और दही की कीमतों में कोई बढ़ोतरी नहीं की है. डेयरी प्रशासन से जारी नए रेट्स के मुताबिक, सरस का गोल्ड दूध का 1 लीटर पैक 56 के स्थान पर 58 रुपए में मिलेगा. इसी तरह स्टैंडर्ड (हरी थैली) दूध का एक लीटर पैक 50 के स्थान पर 52 रुपए में मिलेगा. टोण्ड (नीली थैली) दूध का एक लीटर पैक 44 रुपए की जगह 46 रुपए प्रति लीटर की दर से मिलेगा.

ये भी पढ़ें: Khalistan Slogans: अब हरियाणा में खालिस्तानी नारों की गूंच, पुलिस ने केस दर्ज कर शुरू किया ये काम

मार्च में भी बढ़े थे दाम

बता दें कि मार्च महीने में भी जयपुर डेयरी ने अपने प्रोडक्ट्स के दाम बढ़ाए थे. तब भी दामों में 2 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई थी. जयपुर डेयरी के अधिकारियों के मुताबिक, जयपुर डेयरी के लागत मूल्य एवं अन्य खर्चों में बढ़ोतरी होने के कारण डेयरी पर अतिरिक्त वित्तीय भार पड़ रहा है. दूध की कीमतों में उछाल आया है. इसके अलावा डीजल की कीमतों में लगातार हो रही बढ़ोतरी का असर दूध के परिवहन पर पड़ रहा है. इन्ही कारणों से दूध की कीमतों में बढ़ोतरी की गई.