News Nation Logo

कोरोना वायरस के प्रसार के कारण जयपुर पुलिस ने लागू की सख्ती

जयपुर पुलिस ने कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिये परकोटा में कर्फ्यू नियमों को और सख्त किया है ताकि लोग घरों से बाहर न निकलने पायें .

Bhasha | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 08 Apr 2020, 03:00:00 AM
demo photo

कोरोना वायरस के प्रसार के कारण जयपुर पुलिस ने लागू की सख्ती (Photo Credit: प्रतिकात्मक फोटो)

जयपुर:

जयपुर पुलिस ने कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिये परकोटा में कर्फ्यू  नियमों को और सख्त किया है ताकि लोग घरों से बाहर न निकलने पायें . राजधानी में परकोटा क्षेत्र का रामगंज इलाका कोरोनावायरस संक्रमित अधिक संख्या में मरीजों के मिलने से हॉटस्पाट बन गया है. परकोटा क्षेत्र में कर्फ्यू लागू है. आमजन के आवागमन पर पूर्णतया प्रतिबन्ध लगाया है.

पुलिस लोगों से घर पर रहने की अपील के साथ-साथ लॉकडाउन नियमों का पालन करने के लिए समझा रही है .परकोटा क्षेत्र में निर्भया स्क्वाड द्वारा फ्लैग मार्च किया गया है. वृहस्पतिवार को शब ए -बारात के पर्व पर मौलवियों, धर्म गुरूओं, समाज के प्रबुद्ध नागरिकों द्वारा आमजन से अपील की गयी है कि ‘‘शब-ए-बारात के पर्व पर उनके द्वारा किसी भी प्रकार का कोई भी आयोजन सामूहिक रूप से नहीं किया जाए तथा लॉकडाउन/कर्फ्यू के निर्देशों की पालन किया जाये.

इसे भी पढ़ें:Hydroxychloroquine बनाने वाली फ्रांस की दवा कंपनी में डोनाल्ड ट्रंप के हैं कुछ निजी हित: न्यूयार्क टाइम्स

उधर सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने के आरोप में अब तक 17 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.साथ ही, 6485 वाहनों को अब तक जयपुर में लॉकडाउन मानदंडों का उल्लंघन करने पर जब्त किया गया है और निषेधाज्ञा का उल्लंघन के आरोप में कुल 82 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया. 

First Published : 08 Apr 2020, 03:00:00 AM

For all the Latest States News, Rajasthan News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Rajasthan Coronavirus Jaipur

वीडियो