logo-image

Jaipur Murder: संदिग्ध हालात में युवती की गला दबाकर हत्या, रिश्तेदार पर लगा आरोप

जयपुर के मालवीय नगर क्षेत्र में एक ही मकान में रहने वाले रिश्तेदार युवक ने युवती की गला दबाकर हत्या कर दी. हत्या की यह वारदात सोमवार दो जनवरी देर  रात की है.

Updated on: 03 Jan 2023, 11:36 PM

जयपुर:

जयपुर के मालवीय नगर क्षेत्र में एक ही मकान में रहने वाले रिश्तेदार युवक ने युवती की गला दबाकर हत्या कर दी. हत्या की यह वारदात सोमवार दो जनवरी देर  रात की है. मालवीय नगर सेक्टर आठ में रहने वाले विजय मीणा ने चांदनी मीना की  हत्या कर दी. सवाई माधोपुर निवासी चांदनी मीणा अपने पिता पप्पूराम मीणा, मां रेखा मीणा के साथ और रिश्तेदार विजय के साथ किराए के मकान में रहती थी. वारदात के बाद आरोपी विजय मीणा ने भी आत्महत्या का प्रयास किया. उसने सल्फास खाकर जान देने की कोशिश की मगर वह बच गया. परिवार के लोगों ने विजय मीणा को जयपुर के सवाई मानसिंह अस्पताल में भर्ती करवाया है. 

हत्या की यह वारदात सोमवार 2 जनवरी देर रात की है. परिवादी पप्पू राम मीणा ने जवाहर सर्किल थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई कि सोमवार शाम 4:00 बजे वह घर से बाहर गया हुआ था. इस दौरान उसकी बेटी का कॉल आया तो वह घर पहुंचे लेकिन बेटी  चांदनी मीणा घर पर नहीं मिली. शाम करीब 7:00 बजे चांदनी के मोबाइल से पप्पू मीणा के मोबाइल पर मैसेज आया कि वह जगतपुरा इलाके में है. पिता पप्पू राम जगतपुरा पहुंचे तो चांदनी वहां नहीं मिली. इसके बाद एक और मैसेज आया कि चांदनी घर पहुंच चुकी है. देर रात को जब पप्पू मीणा अपने घर पहुंचे तो एक कमरे का दरवाजा बंद मिला था. दरवाजे को तोड़कर देखा तो चांदनी मीणा फर्श पर मृत अवस्था में पड़ी थी और विजय मीणा अचेत अवस्था में खाट पर पड़ा था.

करीब डेढ़ 1 महीने पहले ही पप्पू राम मीणा अपनी पत्नी रेखा मीना, विधवा बेटी चांदनी मीना और भाई के सैर विजय मीणा के साथ जयपुर के मालवीय नगर सेक्टर 8 स्थित एक मकान में किराये से रहने लगे थे. मृतका चांदनी मीणा के पति की मृत्यु हो चुकी है. वह मालवीय नगर स्थित एक शॉपिंग मॉल में जॉब करती थी. उसकी मां रेखा मीणा एक हॉस्पिटल में काम करती है, जबकि पिता पप्पू मीणा टैक्सी बाइक चलाकर परिवार का गुजारा करते हैं. पप्पू मीणा के भाई का साला विजय मीणा भी इन्हीं लोगों के साथ किराए के मकान में रहता था. जवाहर सर्किल पुलिस के मुताबिक सोमवार देर रात उसने चांदनी की गला घोंटकर हत्या कर दी और बाद में उसने सल्फॉस खाकर जान देने की कोशिश की. बेहोशी की हालत में विजय मीणा को अस्पताल पहुंचाया, जहां उसका इलाज चल रहा है. 

वारदात के बाद जवाहर सर्किल थाना पुलिस ने घटनास्थल का मौका मुआयना किया. इस दौरान कमरे में हेयर स्ट्रेट का तार पड़ा मिला. पुलिस अधिकारियों ने आशंका जताई की आरोपी विजय मीणा ने इसी हेयर स्ट्रेट के तार से चांदनी मीणा का गला घोंटा था. हत्या के आरोपी विजय मीणा अस्पताल में भर्ती है. फिलहाल वह बयान देने की स्थिति में नहीं है. ऐसे में पुलिस उसकी तबीयत में सुधार होने का इंतजार कर रही है. आरोपी से पूछताछ के बाद हत्या के कारणों का पता चल सकेगा.