News Nation Logo
Banner

छात्राओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए बीजेपी सांसद की नई पहल, स्कॉलरशिप के साथ-साथ मिलेगा ये लाभ

फेमिना मिस इंडिया वर्ल्ड सुमन राव का कहना है कि अगर महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देना है, तो हर व्यक्ति या परिवार को पहले खुद के घर से शुरुआत करनी होगी

By : Aditi Sharma | Updated on: 14 Aug 2019, 07:29:26 AM
छात्रा को आत्मनिर्भर बनाने के लिए शिक्षा दीया प्रोजेक्ट लॉन्च

छात्रा को आत्मनिर्भर बनाने के लिए शिक्षा दीया प्रोजेक्ट लॉन्च

New Delhi:

जयपुर राजघराने की सदस्य और भारतीय जनता पार्टी (BJP) सांसद दीया कुमारी ने बालिका उत्थान को लेकर मुहिम शुरू की है. दिया कुमारी की ओर से बालिकाओं विशेषकर गरीब बालिकाओं को आत्मनिर्भर बनाने और उनकी शिक्षा,स्वास्थ्य को लेकर पहल की जा रही है. इसी के साथ उनकी हर सम्भव मदद की जा रही है. दरअसल मंगलवार को सिटी पैलेस में शिक्षा दीया प्रोजेक्ट की लॉन्चिंग हुई है. इस दौरान मिस इंडिया वर्ल्ड सुमन राव भी मौजूद रहीं.

यह भी पढ़ें: NEET 2019: चिकित्सा मंत्री ने प्रवेशार्थियों के हितों पर कुठाराघात नहीं होना सुनिश्चित करने के दिए निर्देश

फेमिना मिस इंडिया वर्ल्ड सुमन राव का कहना है कि अगर महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देना है, तो हर व्यक्ति या परिवार को पहले खुद के घर से शुरुआत करनी होगी. सिटी पैलेस में शिक्षा दीया प्रोजेक्ट के लॉन्च के दौरान सुमन राव ने कहा कि मैं खुद अपने गांव की महिलाओं के सम्पर्क में हूं. उन्होंने कहा कि मेरे पिता खुद मुझ पर ज्यादा गर्व करते हैं.

यह भी पढ़ें: राजस्थान में गर्भवती महिला से दरिंदगी के बाद हुआ गर्भपात, 5 गिरफ्तार

छात्राओं को मिलेगा ये लाभ

शिक्षा दीया प्रोजेक्ट‘ के प्रमुख उद्देश्यों की जानकारी देते हुए बीजेपी सांसद दीया कुमारी ने बताया कि इस प्रोजेक्ट के जरिए बालिकाओं को ट्यूशन क्लासेस, कंप्यूटर शिक्षा, पैरेंट काउंसलिंग, जागरुकता अभियान, छात्रवृत्ति के साथ-साथ अध्ययन हेतु सहायता सामग्री प्रदान करने जैसे तरीकों के जरिए सशक्त बनाया जाएगा.

First Published : 14 Aug 2019, 07:29:26 AM

For all the Latest States News, Rajasthan News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×