logo-image

Mig-21 Crash: राजस्थान के हनुमानगढ़ में वायु सेना का विमान क्रैश, 4 की मौत

Mig-21 Crash:  राजस्थान के हनुमानगढ़ से बड़ी खबर सामने आई है. यहां भारतीय वायुसेना का एक लड़ाकू विमान (मिग-21) दुर्घटनाग्रस्त (Indian Air Force MiG-21 fighter aircraft crashed ) हो गया है

Updated on: 08 May 2023, 12:17 PM

highlights

  • राजस्थान के हनुमानगढ़ से बड़ी खबर सामने आई है
  • वायुसेना का एक लड़ाकू विमान (मिग-21) दुर्घटनाग्रस्त हो गया है
  • इस हादसे में दो ग्रामीणों की मौत हो गई है

New Delhi:

Mig-21 Crash:  राजस्थान के हनुमानगढ़ से बड़ी खबर सामने आई है. यहां भारतीय वायुसेना का एक लड़ाकू विमान (मिग-21) दुर्घटनाग्रस्त (Indian Air Force MiG-21 fighter aircraft crashed ) हो गया है. इस हादसे में 4 ग्रामीणों की मौत हो गई है, जबकि विमान का पायलट सुरक्षित बताया जा रहा है. हादसे में मरने वाली दो महिलाएं बताई जा रही हैं.  यह घटना आज सुबह की बताई जा रही है. हनुमानगढ़ के पास क्रैश होकर गिरे वायुसेना के इस विमान को जलता देख लोगों में हड़कंप मच गया. आनन-फानन में हादसे की सूचना पुलिस कंट्रोल रूम को दी गई. मौके पर पहुंची दमकल विभाग की गाड़ियों ने किसी तरह आग पर काबू पाया. फिलहाल घटना के कारणों का पता नहीं चल पाया है.

यह खबर भी पढ़ें- Kerala: मलप्पुरम में एक पर्यटक नाव पलटी, हादसे में अब तक 21 लोगों की मौत

एक घर पर गिरा दुर्घटनाग्रस्त विमान

ताजा जानकारी के अनुसार हनुमानगढ़ के बहलोल नगर में सोमवार सुबह एक मिग-21 फाइटर जेट क्रैश हो गया. हवा में लहराता हुआ मिग एक घर पर गिर गया. फाइटर जेट क्रैश होने से दो महिलाओं की मौत हो गई, जबकि एक गंभीर घायल हो गया. फाइटर जेट क्रैश होने की सूचना पर पीलीबंगा थाना पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस के अनुसार पायलट सुरक्षित बच गया. हादसे के बाद बड़ी संख्या में ग्रामीण मौके पर जमा हो गए.

यह खबर भी पढ़ें- OMG: शख्स ने नंगे हाथों पकड़ा विशाल किंग कोबरा, VIDEO देख लोगों की धड़कनें तेज

पैराशूट की मदद से नीचे उतरा पायलट

मिली जानकारी के अनुसार मिग 21 सिंगल सीटर विमान था. दुर्घटना से कुछ देर पहले ही पायलट ने तकनीकी खराबी की सूचना दी थी. विमान जब दुर्घटनाग्रस्त होकर जमीन की तरफ गिरने लगा तो पायलट पैराशूट की मदद लेकर नीचे उतर गया. इस दौरान विमान बहलोल नगर स्थित एक घर में जा गिरा. हादसे में घायल पायलट को अस्पताल भेजा गया है.