News Nation Logo

CM गहलोत के करीबी राजेंद्र सिंह यादव के ठिकानों पर आयकर विभाग की कार्रवाई

Lal Singh Fauzdar | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 07 Sep 2022, 02:54:37 PM
Income Tax Department

Income Tax Department (Photo Credit: FILE PIC)

नई दिल्ली:  

गृह राज्य मंत्री राजेंद्र सिंह यादव के जयपुर सहित कोटपुटली, दिल्ली, महाराष्ट्र, उत्तराखंड अन्य कई जगहों पर बुधवार को आयकर विभाग की टीम ने छापेमारी की कार्रवाई शुरू जारी है. आयकर विभाग ने समूह से जुड़े 53 से अधिक ठिकानों पर छापा मारा है, जहां करोड़ों की अवैध कमाई का खुलासा हो सकता है।  आयकर विभाग की टीम बुधवार सुबह से ही लगातार ठिकानों पर तलाशी अभियान चला रही है। छापेमारी की कार्रवाई के बाद बड़ी मात्रा में काला धन उजागर हो सकता है। आयकर विभाग की अलग-अलग टीमें कारोबारी के घर, दफ्तर और प्रतिष्ठानों पर कार्रवाई कर रही है, जिसके बाद बताया जा रहा है कि कारोबारी के अन्य सहयोगियों में भी हड़कंप मचा हुआ है। 


गृह राज्य मंत्री यादव केजयपुर में ज्वेल ऑफ इंडिया में 2 फ्लैट सहित अन्य इलाकों में कारोबारी के ठिकानों पर इनकम टैक्स की कार्रवाई चल रही है। वहीं विभाग जयपुर, कोटपुटली, दिल्ली, महाराष्ट्र, उत्तराखंड में कई जगहों पर एक साथ कार्रवाई कर रहा है। कार्रवाई में 300 से अधिक पुलिसकर्मियों का सहयोग लिया है।
आयकर विभाग फिलहाल जयपुर सहित कई जगहों पर 300 से अधिक आयकर कर्मी छापेमारी की कार्रवाई कर रहे हैं। वहीं आयकर विभाग की टीमें कारोबारी के बैंक लॉकर्स खोलने की भी तैयारी कर रहे हैं। माना जा रहा है कि कार्रवाई के बाद बड़ी मात्रा में काली कमाई उजागर हो सकती ,,माना जा रहा है कि इनकम टैक्स चोरी के रुपये से पॉलिटिकल फंडिंग की गई है.

First Published : 07 Sep 2022, 02:54:37 PM

For all the Latest States News, Rajasthan News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.