logo-image

Video Viral: जोधपुर में अमेरिका जैसी घटना, पुलिस ने युवक के चेहरे पर घुटना रखकर पीटा

अमेरिका में पुलिस की बर्बरता के चलते अश्वेत जॉर्ज फ्लाइड की मौत हो गई थी. यूएस के पुलिसवाले ने फ्लॉयड का सिर अपने घुटने से दबा कर रखा था, जिससे वह सांस नहीं ले सका और उसकी मौत हो गई.

Updated on: 05 Jun 2020, 05:30 PM

नई दिल्‍ली:

अमेरिका में पुलिस की बर्बरता के चलते अश्वेत जॉर्ज फ्लाइड की मौत हो गई थी. यूएस के पुलिसवाले ने फ्लॉयड का सिर अपने घुटने से दबा कर रखा था, जिससे वह सांस नहीं ले सका और उसकी मौत हो गई. अब राजस्थान के जोधपुर में भी पुलिस कर्मचारी द्वारा एक व्यक्ति के चेहरे पर घुटना रखकर उसे पीटने का वीडियो वायरल हो रहा है. इस युवक की गलती सिर्फ इतनी थी कि उसने मास्क नहीं पहना था और पुलिसकर्मी उसका चालान करना चाहते थे.

राजस्थान के जोधपुर में गुरुवार दोपहर में यह घटना हुई थी. जोधपुर के चौपासनी हाउसिंग बोर्ड स्थित प्रथम पुलिया पर मुकेश प्रजापत बस स्टॉप पर खड़ा था. इस बीच दो पुलिसवाले उसके पास पहुंचे और मास्क नहीं पहनने पर उसका चालान करने लगे. इस पर मुकेश ने पुलिसवालों से कहा कि मास्क पहना हुआ है, लेकिन पुलिसवाले मास्क नाक के नीचे होने की बात कहकर उसका चालान करने लगे. इसके बाद दोनों के बीच बहस हो गई और फिर मामला मारपीट तक पहुंच गया.

चालान करते समय मुकेश ने मौके से भागने का प्रयास किया तो पुलिस कर्मचारियों ने उसे पकड़ लिया. उनमें हाथापाई हो गई. एक पुलिसकर्मी ने मुकेश का सिर जमीन पर टिकाकर अपना घुटना उस पर रख दिया. राह चलते दो और लोगों ने मुकेश को पकड़ने में पुलिस की मदद की थी.

इसके बाद पुलिस मुकेश को देवनगर थाने लेकर पहुंची और उसके खिलाफ राजकार्य में बाधा डालने के प्रयास का केस दर्ज किया. देवनगर थानाधिकारी सोमकरण चारण ने कहा कि मुकेश के खिलाफ पुलिस के साथ मारपीट करने पर राजकार्य में बाधा का केस दर्ज किया गया है.