logo-image

लंपी कहर के बीच लोग सड़क पर उतरने की तैयारी में, वायरल मैसेज से बढ़ी चिंता

गौ माता के लिए लंपी रोग का इलाज नहीं होने के कारण सभी भाइयों से विनती है कि ज्यादा से ज्यादा संख्या में यह स्टेटस लगाएं, जिससे गौ माता के इलाज के लिए सरकार की तरफ से कोई ठोस कदम बढ़ाया जाए.

Updated on: 14 Sep 2022, 10:05 PM

जयपुर:

गोवंश की हो रही लगातार मौत के बीच सत्तारूढ़ पार्टी कांग्रेस और भाजपा के बीच आरोप-प्रत्यारोप चल रहे हैं, मगर इस बीच एक वायरल मैसेज ने सरकार की और पुलिस प्रशासन की चिंता बढ़ा दी है. एक बार फिर राजस्थान बंद का आह्वान हुआ है, लेकिन इसके पीछे किसी सामाजिक संगठन या राजनीतिक दल का नाम नहीं है. सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे मैसेज में लिखा है कि 15 सितंबर 2022 को राजस्थान बंद किया जाए. गौ माता के लिए लंपी रोग का इलाज नहीं होने के कारण सभी भाइयों से विनती है कि ज्यादा से ज्यादा संख्या में यह स्टेटस लगाएं, जिससे गौ माता के इलाज के लिए सरकार की तरफ से कोई ठोस कदम बढ़ाया जाए. एक स्टेटस  गौ माता के नाम जरूरी है.

ये भी पढ़ें : सोनाली फोगाट मौत: गोवा के CM प्रमोद सावंत ने CBI जांच की सिफारिश की

राजस्थान में पिछले दो महीने से गायों में लंपी रोग कहर बरपा रहा है. इसके कहर से अब तक हजारों गायों की मौत हो चुकी है. गायों के लिए यह बीमारी सरकार से लेकर पशुपालक तक को चिंता में डाल दिया है. फिलहाल इस बीमारी से राजस्थान में 29 लाख 24 हजार 157 गायें संक्रमित हुईं हैं. अब तक इस बीमारी से देश में 50 हजार 366 गायों की मौत हो चुकी है.