logo-image

राजस्थान: भीलवाड़ा में दलित दूल्हे को घोड़ी से नीचे उतारा, पुलिस पहरे में हुआ विवाह

राजस्थान के भीलवाड़ा जिले के मांडल विधानसभा में करेड़ा थाना क्षेत्र के शिवपुर गांव में दलित दूल्हे को घोड़ी से नीचे उतारने का मामला सामने आया है.

Updated on: 10 Dec 2020, 10:57 AM

भीलवाड़ा :

राजस्थान के भीलवाड़ा जिले के मांडल विधानसभा में करेड़ा थाना क्षेत्र के शिवपुर गांव में दलित दूल्हे को घोड़ी से नीचे उतारने का मामला सामने आया है. दूल्हे को एक बार घोड़ी से उतार कर बात हाथापाई तक पहुंच गई. स्वर्ण समाज के लोगों ने दलित दूल्हे को घोडी से नहीं उतरने पर पेट्रोल से जलाकर मारने की भी धमकी दी. जिसकी सूचना पर आसीन्द पुलिस उपाधीक्षक रोहित मीणा और करेड़ा थाना पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस ने एक दर्जन से अधिक लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

यह भी पढ़ें: दुल्हन थी कोरोना पॉजिटिव, दूल्हे ने PPE किट पहन रचाई शादी

दूल्हे के रिश्तेदार जगदीश चन्द्र सालवी ने कहा है कि भीम, राजसमंद निवासी प्रकाश सालवी की बारात थाना क्षेत्र के शिवपुर गांव के मोहन लाल सालवी के यहां लाये थे. इस दौरान यहां दूल्हे को घोडी पर बैठाकर बिन्दौली निकाली जा रही थी, तभी गांव के कुछ लोग आये और दूल्हे को घोडी से नीचे उतार दिया. इसके बाद हमने लोगों से बात की तो वह नहीं माने और घोडी पर बैठने पर पेट्रोल छिड़ककर दूल्हे को जलाने की धमकी दे डाली. इस पर हमने थाने में सूचना दी.

यह भी पढ़ें: सिंदूर लेकर 17 साल का लड़का पहुंचा स्कूल, क्लास रूम में ही कर ली 'शादी' 

करेड़ा थाना प्रभारी जगदीश प्रसाद ने कहा कि मामले की सूचना मिलते ही हमने मौके पर पहुंचे और उन्हें सुरक्षा में करवाया है. इस मामले में हमने गांव के एक दर्जन से अधिक लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. पेट्रोल छिड़कने की धमकी देने की बात सामने आयी है, पर ऐसा हुआ कुछ नहीं है. जिसमें पर्वत सिंह पिता बालू सिंह राजपूत निवासी शिवपुर, छगन सिंह पिता रण सिंह,भगवान सिंह पिता दीप सिंह, मिट्ठू पिता बालूराम गुर्जर,भागु राम पिता छोगा गुर्जर, डूंगर सिंह पिता हीरा सिंह,पुखराज पिता मेवाराम गुर्जर, पारस पिता मेवाराम गुर्जर को आरोपी बनाया गया है. मामले की जांच पुलिस उपाधीक्षक कर रहे हैं.