logo-image

वसुंधरा राजे ने BJP में शामिल होने पर ज्योतिरादित्य का किया गर्मजोशी से स्वागत, कहा अगर राजमाता...

वसुन्धरा राजे ने ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीजेपी में शामिल होने पर ख़ुशी जाहिर की है, और उनका बहुत गर्मजोशी से स्वागत किया है.

Updated on: 11 Mar 2020, 04:16 PM

नई दिल्‍ली:

राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री व भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वसुन्धरा राजे ने  ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) के बीजेपी में शामिल होने पर ख़ुशी जाहिर की है, और उनका बहुत गर्मजोशी से स्वागत किया है. वसुंधरा राजे ने कहा कि अगर आज राजमाता साहब हमारे बीच होतीं तो ज्योतिरादित्य के इस निर्णय पर अवश्य गर्व करतीं. उन्होंने कहा कि ज्योतिरादित्य ने राजमाता श्रीमती विजयाराजे सिन्धिया द्वारा विरासत में मिले उच्च आदर्शों का अनुसरण किया है, और देशहित में यह फैसला लिया है. इस फ़ेसले का मैं व्यक्तिगत और राजनीतिक तौर पर स्वागत करती हूं.

ज्योतिरादित्य सिंधिया को भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने बुधवार को पार्टी की सदस्यता दिलवाई. विपक्षी पार्टी कांग्रेस (Congress) को जबरदस्त झटका देते हुए पार्टी के प्रमुख युवा नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मंगलवार को पार्टी से त्यागपत्र दे दिया था. उनके बीजेपी ज्वाइन करने के बाद उनकी बुआ और राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे (Vasundhara Raje) ने ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) का बीजेपी में स्वागत किया है. उन्होंने ट्वीट कर ज्योतिरादित्य को बीजेपी ज्वाइन करने की बधाई दी. 

यह भी पढ़ें-मध्यप्रदेश दोहरा रहा इतिहास, सिंधिया परिवार के कारण दूसरी बार जा रही कांग्रेस सरकार!

यशोधरा राजे सिंधिया ने ज्योतिरादित्य सिंधिया के कांग्रेस छोड़ने पर खुशी जाहिर की थी
इसके पहले मंगलवार को ज्योतिरादित्य के कांग्रेस छोड़ने पर उनकी दूसरी बुआ और बीजेपी नेता यशोधरा राजे सिंधिया ने खुशी जाहिर की थी. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा था, 'राजमाता के रक्त ने लिया राष्ट्रहित में फैसला. साथ चलेंगे, नया देश गढ़ेंगे, अब मिट गया हर फासला. ज्योतिरादित्य सिंधिया द्वारा कांग्रेस छोड़ने के साहसिक कदम का मैं आत्मीय स्वागत करती हूं.'

यह भी पढ़ें-सिंधिया के बेटे को अपने पिता के फैसले पर गर्व, कहा- सत्ता का भूखा नहीं मेरा परिवार 

राज्यसभा के अलावा केंद्रीय मंत्रिमंडल में सिंधिया को मिल सकती है जगह
ज्योतिरादित्य सिंधिया के कांग्रेस से इस्तीफा देने के साथ ही मध्य प्रदेश कांग्रेस पार्टी में उनके समर्थक 22 विधायकों ने भी इस्तीफा दे दिया था. इसके बाद से मध्य प्रदेश की कमलनाथ सरकार पर संकट गहराता जा रहा है. बुधवार को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की उपस्थिति में सिंधिया ने बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की. ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीजेपी ज्वाइन करने के बाद कयास ये लगाए जा रहे हैं कि उन्हें राज्यसभा से संसद की सदस्य बनाकर भेजा जाएगा इसके अलावा उन्हें केंद्रीय मंत्रिमंडल में भी जगह दी जा सकती है. आपको बता दें कि सिंधिया के पिता माधवराव सिंधिया ने साल 1971 में जनसंघ से राजनीतिक करियर की शुरुआत की थी लेकिन बाद में उन्होंने कांग्रेस ज्वाइन कर ली थी.