logo-image

राज्यसभा चुनाव को लेकर हॉर्स ट्रेडिंग और कालेधन की लेनदेन की खबर 

राज्यसभा चुनाव को लेकर हॉर्स ट्रेडिंग और कालेधन की लेन-देन की खबरों के बीच पहले कांग्रेस ने एसीबी और निर्वाचन विभाग को शिकायत दर्ज करवाई थी तो उसके काउंटर में भाजपा प्रवर्तन निदेशालय (ED) और EC के पास शिकायत लेकर पहुंची है.

Updated on: 07 Jun 2022, 11:02 PM

जयपुर:

राज्यसभा चुनाव को लेकर हॉर्स ट्रेडिंग और कालेधन की लेन-देन की खबरों के बीच पहले कांग्रेस ने एसीबी और निर्वाचन विभाग को शिकायत दर्ज करवाई थी तो उसके काउंटर में भाजपा प्रवर्तन निदेशालय (ED) और मुख्य निर्वाचन अधिकारी के माध्यम से चुनाव आयोग (EC) के पास शिकायत लेकर पहुंची है. भाजपा की ओर से की गई इन शिकायतों में प्रवर्तन निदेशालय को भेजे पत्र में कहा गया है कि राजस्थान में राज्यसभा चुनाव के दौरान हॉर्स ट्रेडिंग की संभावना के तहत कालेधन का उपयोग होगा, जिसको रोका जाना आवश्यक है.

इसी तरह चुनाव आयोग से शिकायत में भी कहा गया है कि राज्य की कांग्रेस सरकार सत्ता का दुरुपयोग करने, विधायकों को प्रताडि़त व प्रभावित करने के लिए आचार संहिता का उल्लंघन कर रही है और उन्हें हॉर्स ट्रेडिंग की संभावना नजर आती है. आयोग से हॉर्स ट्रेडिंग में होने वाले कालेधन के उपयोग को रोकने का अनुरोध किया गया है.

उल्लेखनीय है कि इससे पहले कांग्रेस एसीबी तथा राज्य निर्वाचन आयोग में हॉर्स ट्रेडिंग की शिकायत दर्ज करवा चुकी है. कांग्रेस की ओर से राज्य के जलदाय मंत्री एवं सरकारी मुख्य सचेतक महेश जोशी ने शिकायत दी है, जबकि भाजपा की ओर से भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां, नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया, उपनेता राजेन्द्र राठौड़ और प्रतिपक्ष के सचेतक जोगेश्वर गर्ग ने शिकायत दर्ज करवाई है.