logo-image

राजस्थान : कड़ाके की ठंड में कांप रहा चूरू, 1 से 4 जनवरी तक बंद रहेंगे स्कूल

राजस्थान के चूरु में कड़ाके की ठंड के चलते 1 से 4 जनवरी तक बंद रहेंगे स्कूल

Updated on: 30 Dec 2019, 07:38 PM

चूरु:

राजस्थान के चूरु में कड़ाके की ठंड के चलते 1 से 4 जनवरी तक बंद रहेंगे स्कूल. पहली कक्षा से लेकर 8वीं कक्षा तक के छात्रों के लिए हॉलिडे घोषित कर दी गई है. जिला प्रशासन चुरु ने कहा कि जिले में ठंड बहुत ज्यादा है, जिसके चलते पहली कक्षा से लेकर 8वी कक्षा तक के विद्यार्थियों को छुट्टी दे दी गई है. 1 जनवरी से 4 जनवरी तक स्कूल बंद रहेंगे. पूरे उत्तर भारत में ठंड का कहर जारी है. जिसकी वजह से कई जिलों में बच्चों को छुट्टी दे दी गई है. 

यह भी पढ़ें- कांग्रेस नेता ने इस मामले में RSS चीफ मोहन भागवत के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत, कार्रवाई की मांग

पूरे उत्तर भारत ठंड की चपेट में हैं. ठंड अपने रौद्र रूप में है और लोगों पर कहर बरपा रहा है. जिसके कारण कई जिलों में स्कूल बंद करने की घोषणा की गई है. एक तो स्कूल बंद हो रहे हैं वहीं दूसरी ओर बच्चों की परीक्षाएं भी आने वाली हैं. ऐसे में हर माता पिता जानना चाहते हैं कि आखिर स्कूल कब खुलेंगे. राजस्थान के अलावा यूपी बिहार भी ठंड में कांप रहे हैं. उत्तर प्रदेश के बागपत में ठंड को देखते हुए जिलाधिकारी ने 26 और 27 दिसंबर को स्कूल बंद करने के लिए कहा था. लेकिन ठंड फिर भी कम नहीं हुई. सहारनपुर में कड़ाके की ठंड को देखते हुए स्कूल अनिश्चितकालीन समय के लिए बंद करने का आदेश दिया गया है. स्कूल कब खुलेंगे इसे लेकर कोई सूचना नहीं है.

यह भी पढ़ें- भारतीय रेलवे रिपोर्ट कार्ड 2019: सुरक्षा-लेटलतीफी समेत इन समस्याओं से मिल रहा छुटकारा, जानें आपके लिए क्या बदला 

जौनपुर में अत्यधिक ठंड के चलते डीएम दिनेश कुमार सिंह ने आंगनवाड़ी नर्सरी, कक्षा 1 लेकर 8 तक के सभी स्कूल को दिसम्बर तक बन्द करने का आदेश दिया है. दूसरी ओर बलिया, लखीमपुर खीरी, अंबेडकरनगर और औरेया जिले में स्कूल खुला है. उत्तर प्रदेश के गोंडा और उन्नाव में भी स्कूल खुला है लेकिन यहां समय में परिवर्तन किया गया है. यहां स्कूल का समय 10 बजे से 3 बजे तक कर दिया गया है. संभल और अमरोहा में भी स्कूल बंद किया गया था. कानपुर नगर के जिलाधिकारी विजय विश्वास पंत ने शीतलहर के चलते जनपद के समस्त नर्सरी से कक्षा 12 तक के विद्यालय बंद रहने का निर्देश दिया है.