News Nation Logo

दिल्ली-जयपुर हाईवे पर लगा भीषण जाम, हाईवे पर जलभराव से फंसे कई वाहन

Lal Singh Fauzdar | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 23 Sep 2022, 06:18:41 PM
दिल्ली-जयपुर हाईवे

दिल्ली-जयपुर हाईवे (Photo Credit: News Nation)

:  

पिछले दो दिनों से हो रही वर्षा के कारण दिल्ली-जयपुर हाईवे पर जलभराव हो रहा है। जलभराव के कारण हाईवे पर हालात बदतर हालात बने हुए हैं। बृहस्पतिवार को भी हाईवे पर जलभराव के कारण कई किलोमीटर लंबा जाम लग गया था। रातभर बारिश होने से जलभराव की स्थिति और भी विकट हो गया है। शुक्रवार तड़के से हाईवे पर लंबा जाम लगा हुआ है वहीं, दिल्ली-जयपुर हाई-वे पर भीषण जाम लगने के कारण वाहन चालकों को महज दस किलोमीटर की दूरी तय करने में तीन से चार घंटे लग रहे है। हाईवे पर बार-बार बन रही जाम की स्थिति से निपटने के लिए न तो राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण की ओर से कोई उचित कदम उठाए जा रहे हैं और न ही प्रशासन की तरफ से कोई ध्यान दिया जा रहा है। ऐसे में वाहन चालकों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

घंटों से जाम में फंसे हैं वाहन

दिल्ली-जयपुर हाईवे पर जगह-जगह गहरे गड्ढे बने हुए हैं। वर्षा के पानी के साथ-साथ भिवाड़ी औद्योगिक क्षेत्र से भी दूषित पानी छोड़ा जा रहा है जोकि हाईवे पर बने गड्ढों में जमा हो रहा है। जल निकासी की समुचित व्यवस्था नहीं होने के कारण हाईवे पर दो-दो फीट तक पानी जमा हो रहा है। गड्ढों में जलभराव के कारण यहां पर बार-बार वाहन धंस रहे हैं। चालकों को क्रेन की मदद से वाहनों को निकालना पड़ रहा है।

बता दें कि शुक्रवार की सुबह जाम के कारण कंपनियों की बसें कर्मचारियों को लेकर समय से नहीं पहुंच पाई। पटौदी रोड से भी वाहनों को गुरुग्राम के लिए निकाला जा रहा है।

First Published : 23 Sep 2022, 06:18:41 PM

For all the Latest States News, Rajasthan News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.