News Nation Logo
Banner

Happy Diwali 2019: दिवाली के जश्न में डूबी पिंक सिटी, दुल्हन की तरह सजी

विशेष थीम पर की गई है लाइट की सजावट इसबार जयपुर में ही एफिल टावर, चंद्रयान और चांद की सैर सरीखे टूरिस्ट एडवेंचर देखने को मिलेंगे

By : Aditi Sharma | Updated on: 26 Oct 2019, 08:07:33 AM
दिवाली 2019

दिवाली 2019 (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

पिंकसिटी जयपुर का त्योहारी स्वरूप दीपावली पर निखरा हुआ दिखाई दे रहा है. चारदीवारी समेत शहर के बाजार रंगीन रोशनी से नहाए हुए दिख रहे हैं. त्योहारी सीजन में कारोबार में इजाफे में भी लाइटिंग मददगार साबित होती है. लिहाजा इस बार सजावट की थीम में पॉलीथीन से मुक्ति, स्वच्छ भारत मिशन, हेरिटेज सिटी सहित कई थीमों पर सजावट की जा रही है.

विशेष थीम पर की गई है लाइट की सजावट इसबार जयपुर में ही एफिल टावर, चंद्रयान और चांद की सैर सरीखे टूरिस्ट एडवेंचर देखने को मिलेंगे. चांदपोल बाजार में विशेष थीम पर लाइट सजावट की गई
है. 

यह भी पढ़ें: Diwali 2019: भगवान गणेश की कैसी मूर्ति लेना श्रेयस्‍कर, लेटी, बैठी या खड़ी मुद्रा वाली, जानें यहां

एफिट टावर का दिख रहा है जीवंत नजारा

बाजार में लाइटिंग से झिलमिलाते चांद-सितारे जमीन पर उतरें दिखाई दे रहे हैं. छोटी चौपड़ पर एफिल टावर जीवंत होता दिखाई दे रहा है. जयपुर के परकोटा में हेरिटेज रोशनी भी आकर्षण बिखेर रही है. अजमेरी गेट पर चंद्रयान टू दिखाई दे रहा है. वहीं तारामंडल समेत दूधिया रोशनी जयपुरवासियों को शॉपिंग के साथ अपने आकर्षण में बांध रही है.

यह भी पढ़ें: जानिए भारत में कब से मनाई जाती है दिवाली, इससे जुड़ी हैं 4 पौराणिक कथाएं

बता दें, देशभर में 27 अक्टूबर को दिवाली का त्योहार मनाया जाएगा. ऐसे में देशभर में जश्न का माहौल है. सभी प्रमुख शहर रौशनी से सराबोर है. बाजारों की रौनक भी देखने लायक है. 

First Published : 26 Oct 2019, 08:06:04 AM

For all the Latest States News, Rajasthan News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×