News Nation Logo
Banner

किसान आंदोलन के सपोर्ट में हनुमान बेनीवाल ने संसदीय समितियों से दिया इस्तीफा

किसानों के आंदोलन (Farmers Protest) के समर्थन और नए कृषि कानूनों (New Fram Laws) के विरोध में एनडीए के सहयोगी राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के अध्यक्ष व सांसद हनुमान बेनीवाल (Hanuman Beniwal) ने ससंद की तीन समितियों की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 19 Dec 2020, 07:05:29 PM
Hanuman Beniwal

सांसद हनुमान बेनीवाल (Hanuman Beniwal) (Photo Credit: ANI)

नई दिल्ली:

किसानों के आंदोलन (Farmers Protest) के समर्थन और नए कृषि कानूनों (New Fram Laws) के विरोध में एनडीए के सहयोगी राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के अध्यक्ष व सांसद हनुमान बेनीवाल (Hanuman Beniwal) ने संसद की तीन समितियों की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. सांसद हनुमान बेनीवाल ने अपना इस्तीफा लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को भेज दिया है.

बताया जा रहा है कि हनुमान बेनीवाल ने अपने इस्तीफे में कृषि कानूनों को विरोधी बताया है. उन्होंने कहा कि वह 26 दिसंबर को दो लाख किसानों के साथ दिल्ली की ओर कूच करेंगे और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) में बने रहने के बारे में उसी दिन फैसला होगा. बेनीवाल ने ओम बिरला को भेजे पत्र में संसद की उद्योग संबंधी स्थायी समिति, याचिका समिति व पेट्रोलियम व गैस मंत्रालय की परामर्शदात्री समिति से इस्तीफा देने बात की है.

हनुमान बेनीवाल के मुताबिक, उन्होंने सदस्य के रूप में जनहित से जुड़े कई मामलों को उठाया, लेकिन उन पर कोई कार्रवाई नहीं हुई, इसलिए वह किसान आंदोलन के समर्थन में और लोकहित के मुद्दों को लेकर संसद की तीन समितियों के सदस्य पद से त्याग पत्र दे रहे हैं. उन्होंने आरएलपी की प्रदेश कार्यकारिणी की मीटिंग के बाद यह ऐलान किया.

First Published : 19 Dec 2020, 06:44:00 PM

For all the Latest States News, Rajasthan News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.