logo-image

PM मोदी के बाद अब ख्बाजा की दरगाह पर कल्याण सिंह और रामविलास पासवान की ओर से पेश की गई चादर

ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती का सालाना उर्स पूरे परवान पर है, गरीब नवाज के सालाना उर्स में देश के कोने कोने से लाखों की तादात में जारी अजमेर पहुंच रहे हैं.

Updated on: 09 Mar 2019, 02:20 PM

नई दिल्ली:

ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती का सालाना उर्स पूरे परवान पर है, गरीब नवाज के सालाना उर्स में देश के कोने कोने से लाखों की तादात में जारी अजमेर पहुंच रहे हैं. इस मौके पर दरगाह में राजनेताओ की चादरों का सिलसिला जारी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री राजनाथ सिंह के बाद अब लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने दरगाह में चादर पेश की.

उर्स के मुबारक मौके पर हर कोई गरीब नवाज की बारगाह में हाजिरी देना चाहता है इसी सिलसिले को आगे बढ़ाते हुए आज रामविलास पासवान की चादर ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती की बारगाह में पहुंची.

ये भी पढ़ें: गृह मंत्री राजनाथ सिंह की ओर से आई अजमेर शरीफ दरगाह में चादर, दिया ये खास संदेश

उनकी ये चादर लेकर अजमेर पहुंचे राष्ट्रीय सचिव साबिर खान ने रामविलास की मखमली चादर और अकीदत के फूल गरीब नवाज की पाक बारगाह में पेश किए. साथ ही बुलंद दरवाजे पर रामविलास द्वारा भेजा गया संदेश पढ़कर सुनाया. जिसमें अमन चैन की दुआ के साथ देश में खुशहाली की कामना की गई है.

वहीं राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह की तरफ से भी अजमेर के ख्वाजा हजरत मोइनुद्दीन हसन चिश्ती की दरगाह के 807वें उर्स के मौके पर शनिवार को चादर पेश की गई. कल राजभवन में राज्यपाल कल्याण सिंह ने सचिव देवाशीष पृष्टि और परिसहाय स्क्वार्डन लीडर डी. रवि की मौजूदगी में दरगाह पर चढ़ाई जाने वाली चादर सहायक निदेशक (जनसम्पर्क) डॉ. लोकेश चन्द्र शर्मा को सौंपी थी.

और पढ़ें: केंद्रीय मंत्री नकवी ने PM मोदी की तरफ से अजमेर शरीफ दरगाह में पेश की चादर, अमन-चैन की मांगी दुआ

जिसके बाद आज शनिवार को राज्यपाल के परिसहाय डॉ दीपक व राज्यपाल के सहायक निदेशक (जनसम्पर्क) डॉ लोकेश चन्द्र शर्मा ने अजमेर पहुंचकर दरगाह में मखमली चादर ओर अकीदत के फूल पेश कर प्रदेश में अमन चैन व खुशहाली की दुआ मांगी.