logo-image

सरकारी स्कूल का टीचर करता था छात्राओं से शारीरिक संबंध की मांग, पुलिस ले गई जेल

अलवर पुलिस ने शुक्रवार को नीमराणा के एक सरकारी स्कूल के शिक्षक को यौन शोषण के आरोप में गिरफ्तार कर लिया. शिक्षक पर गंभीर यौन शोषण का आरोप है. आरोप के अनुसार शिक्षक ने अपने छात्राओं से परीक्षा में पास करने के लिए शारीरिक संबंध की मांग की थी.

Updated on: 20 Dec 2020, 10:41 PM

जयपुर:

अलवर पुलिस ने शुक्रवार को नीमराणा के एक सरकारी स्कूल के शिक्षक को यौन शोषण के आरोप में गिरफ्तार कर लिया. शिक्षक पर गंभीर यौन शोषण का आरोप है. आरोप के अनुसार शिक्षक ने अपने छात्राओं से परीक्षा में पास करने के लिए शारीरिक संबंध की मांग की थी. लड़कियों ने आरोप लगाया है कि शिक्षक ने अनुचित तरीके से छुआ और परीक्षा में पास करने के लिए शारीरिक संबंध की मांग की.

बता दें कि उस स्कूल के छात्राओं ने यह आरोप ब्लॉक शिक्षा अधिकारी के सामने लगाया जब वो अधिकारी निरीक्षण के लिए उक्त स्कूल पंहुचा था. खबर की मानें तो निरीक्षण के दौरान स्कूल की कई लड़कियों ने शिकायत की कि शिक्षक उन्हें अनुचित तरीके से छूते थे और शारीरिक संबंध बनाने के लिए दबाव डाल रहे थे, अन्यथा वह उन्हें परीक्षा में फेल कर देंगे".

इसके तुरंत बाद शिक्षा विभाग के तरफ से पुलिस को सूचित किया गया और आरोपी के खिलाफ आईपीसी की संबंधित धाराओं और POCSO अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है. बता दें कि 45 वर्षीय आरोपी शिक्षक देव प्रकाश यादव के खिलाफ एससी / एसटी अत्याचार (रोकथाम) अधिनियम के तहत भी मामला दर्ज किया गया है. आरोप लगाने वाले में से कुछ छात्रा एससी / एसटी वर्ग के भी हैं.

आरोपी शिक्षक देव प्रकाश यादव राजनीतिक विज्ञान व्याख्याता है. शिक्षक को शुक्रवार शाम को गिरफ्तार करने के बाद अगले दिन स्थानीय पोस्को अदालत में पेश किया गया. फ़िलहाल देव प्रकाश यादव को 2 जनवरी, 2021 तक जेल भेज दिया गया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.