logo-image

गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को लाया गया जयपुर, पूरा थाना छावनी में तब्दील

जयपुर के जवाहर सर्किल थाने में गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को रखा गया है. इस दौरान जवाहर सर्किल थाने को पूरी तरह से छावनी में तब्दील कर दिया गया है.

Updated on: 16 Feb 2023, 12:10 AM

नई दिल्ली:

जयपुर के जवाहर सर्किल थाने में गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को रखा गया है. इस दौरान जवाहर सर्किल थाने को पूरी तरह से छावनी में तब्दील कर दिया गया है. हथियारबंद जवान थाने के आसपास चप्पे-चप्पे पर तैनात कर दिए गए हैं. किसी भी व्यक्ति को थाने के पास रुकने की अनुमति नहीं है. दरअसल जी क्लब और अन्य मामलों को लेकर जयपुर पुलिस लॉरेंस बिश्नोई को प्रोडक्शन वारंट पर पंजाब जेल से लेकर जयपुर के जवाहर सर्किल थाने पहुंची. इस दौरान आरएसी बटालियन सहित अन्य जत्था भी थाने में तैनात किया गया. वहीं सूत्रों के अनुसार लॉरेंस बिश्नोई को अदालत में भी पेश किया जा सकता है. फिलहाल पुलिस महकमे के आला अधिकारी जवाहर सर्किल थाने में डटे हुए नजर आए.

सुरक्षा को लेकर कड़े इंतजाम 

गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को जयपुर लाने के वक्त कड़े सुरक्षा बंदोबस्त किए गए. चंडीगढ़ से लेकर जयपुर पहुंचने तक उसे बख्तरबंद गाड़ी में रखा गया. इस पुलिस वाहन के आगे और पीछे हथियारों से लैस कमांडो की गाड़ियां भी चल रहीं थीं. जयपुर पहुंचने के बाद जवाहर सर्किल थाने में भी पुलिस के विशेष कमांडो को तैनात किया गया हैं. यह गैंगस्टर कई राज्यों में गंभीर वारदात को अंजाम दे चुका है. ऐसे में जयुपर की पुलिस पूरी तरह से सतर्क है. 

5 करोड रुपए की रंगदारी देने को कहा  

दुर्गापुर के जी क्लब में 28 जनवरी को अंधाधुंध फायरिंग हुई थी. इस फायरिंग की जिम्मेदारी रितिक बॉक्सर ने ली थी. सोशल मीडिया की सहायता से रितिक बॉक्सर ने बताया कि वह लॉरेंस बिश्नोई गैंग का सदस्य है. इस घटना से पहले जी क्लब के मालिक अक्षय गुरनानी को कॉल करके 5 करोड रुपए की रंगदारी देने को कहा गया. ये कॉल दोबारा कुछ दिनों बाद आई. इसमें कॉलर ने कहा कि वह लॉरेंस बिश्नोई बोल रहा है. तुरंत दो करोड़ का बंदोबस्त करे. ऐसा न होने पर बाद में बिश्नोई के गैंग ने जानलेवा हमला किया.