News Nation Logo
Banner

अपराधियों के मन में डर पैदा करना आवश्यक : गजेंद्र सिंह शेखावत

गजेंद्र सिंह शेखावत ने राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि राजस्थान भारतीय सामाजिक संस्कृति के महान मूल्यों की विरासत रखता राज्य है. सरकार को समझना होगा कि कहीं न कहीं हमारे सामाजिक मूल्यों पर आघात हो रहा है. संस्कृति को चोट पहुंचाई जा रही है. यह वही राजस्थान है जिसकी बेटियों ने दमन के सामने वीरता की मिसालें रखी हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 10 Jul 2021, 04:29:19 PM
Gajendra Singh Shekhawat

गजेंद्र सिंह शेखावत (Photo Credit: @newsnation)

highlights

  • गजेंद्र सिंह शेखावत ने कांग्रेस सरकार पर साधा निशाना 
  • 'राजस्थान सामाजिक संस्कृति की भूमि'
  • 'हमारे सामाजिक मूल्यों पर आघात हो रहा है'

 

जयपुर:

गजेंद्र सिंह शेखावत ने राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि राजस्थान भारतीय सामाजिक संस्कृति के महान मूल्यों की विरासत रखता राज्य है. सरकार को समझना होगा कि कहीं न कहीं हमारे सामाजिक मूल्यों पर आघात हो रहा है. संस्कृति को चोट पहुंचाई जा रही है. यह वही राजस्थान है जिसकी बेटियों ने दमन के सामने वीरता की मिसालें रखी हैं. गजेंद्र सिंह शेखावत ने ट्वीट करते हुए लिखा- सरकार का पहला काम समाज में पनप रहे विकृत मानसिकता के लोगों की पहचान कर उन्हें मुख्य धारा से बाहर करने का होना चाहिए. गहलोत सरकार को प्रो-एक्टिव होना ही होगा. यह समय की मांग है. यह हमारी बेटियों की मांग है. उन्होंने एक के कई ट्वीट किए और अशोक गहलोत सरकार पर हमला बोला.

गजेंद्र शेखावत ने ट्वीट करते हुए लिखा- 3 दिनों में अनाचार की 6 घटनाएं सामने आती हैं और ज्यादातर में नाबालिगों को निशाना बनाया जाता है. इन अमानवीय घटनाओं का पैटर्न तकरीबन एक सा है. उदयपुर में किशोरी के साथ हुई घटना बताती है कि अपराधी प्रवृत्ति के लोग डर पैदाकर घृणित कृत्यों को अंजाम दे रहे हैं. उन्होंन एक और ट्वीट कर लिखा- राजस्थान की सामाजिक संस्कृति पर अपराधी यह कैसा बुरा प्रभाव डाल रहे हैं?. अपराधियों के मन में डर व्याप्त करना तो आवश्यक ही है, पर अनिवार्य है उन कारणों की पड़ताल करना जिनसे विकृत प्रवृत्तियां बढ़ रही हैं.

उदयपुर में नाबालिग से रेप 
उदयपुर के गोगुंदा उपखंड क्षेत्र में 17 साल की एक नाबालिग से रेप की वारदात सामने आई है. इसका खुलासा पीड़िता की तबियत खराब होने पर हो पाया. परिजन जब उसे इलाज के लिए अस्पताल ले गए तो पता चला कि वह चार महीने की गर्भवती है. पीड़िता ने बताया कि दो साल से दो लोग उसके साथ रेप करते रहे. पुलिस ने मामला दर्ज करने के साथ दोनों आरोपितों को गिरफ्त में ले लिया, जिनमें से एक नाबालिग है. पुलिस को दिए बयान में पीड़िता ने बताया कि उसके पिता की कई साल पहले मौत हो चुकी है.

बता दें कि प्रदेश में लड़कियों के खिलाफ लगातार अपराध बढ़ते जा रहे हैं. बेटियों के खिलाफ बढ़ते अपराध को लेकर गजेंद्र सिंह शेखावत ने अशोक गहलोत पर निशाना साधा है. साथ ही कहा कि सरकार को अपराधियों के मन में डर पैदा करना होगा.

First Published : 10 Jul 2021, 04:09:16 PM

For all the Latest States News, Rajasthan News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.