logo-image

प्रतियोगिता परीक्षा में नकल से पास करवाने का झांसा देकर ठगने वाला कोचिंग संचालक पहुंचा जेल

पाली शहर में एसओजी ने बड़ी कार्रवाई करते हुए आकाश क्लासेज कोचिंग सेंटर के मालिक को विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं के अभ्यर्थियों को अनुचित मदद व नकल के जरिए पास करवाने का झांसा देकर रूपए हड़पने वाले गैंग का पर्दाफाश किया है.

Updated on: 25 Aug 2019, 07:25 PM

नई दिल्ली:

पाली शहर में एसओजी ने बड़ी कार्रवाई करते हुए आकाश क्लासेज कोचिंग सेंटर के मालिक को विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं के अभ्यर्थियों को अनुचित मदद व नकल के जरिए पास करवाने का झांसा देकर रूपए हड़पने वाले गैंग का पर्दाफाश किया है. एसओजी ने आकाश क्लासेज कोचिंग सेंटर के मालिक को गिरफ्तार किया है. कोचिंग सेंटर से भारी मात्रा में अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र, स्टाम्प, चैक, हिसाब किताब के रजिस्टर बरामद किए हैं.

अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस, एटीएस एवं एसओजी अनिल पालीवाल ने बताया कि मिलिट्री इंटेलिजेंस, जोधपुर से प्राप्त इनपुट पर एसओजी जयपुर से एक टीम जोधपुर संभाग में विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं में अनुचित मदद करने वाले सक्रिय गिरोहों के संबंध में आसूचना संकलन करने व इनके विरूद्ध कार्रवाई करने के लिए जोधपुर रवाना किया गया.

इसे भी पढ़ें:पीवी सिंधू बनीं वर्ल्‍ड चैंपियन, ऐसा करने वाली वह पहली भारतीय महिला बैडमिंटन खिलाड़ी बनीं

पालीवाल ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी सुशील शर्मा (23) निवासी रामचन्द्र कॉलोनी, थाना ब्यावर सिटी, जिला अजमेर का है. सुशील शर्मा के विरूद्ध कार्रवाई करने के लिए एसओजी टीम ने एक डिकोय तैयार किया. जिसने सुशील शर्मा से संपर्क किया तो उसने आज रविवार को जोधपुर में आयोजित आर्मी सैनिक भर्ती परीक्षा में एक अभ्यर्थी को लिखित परीक्षा में पास कराने की अनुचित मदद करने के बदले 3 लाख रूपये की मांग की. जिस पर डिकोय से प्रथम किश्त के रूप में 15 हजार रूपये नकद सुशील द्वारा प्राप्त करते समय एसओजी टीम द्वारा उसे रंगे हाथों पकड़ा जाकर गिरफ्तार किया गया.

पालीवाल ने बताया आकाश क्लासेज, पाली की तलाशी लेने पर कोचिंग सेन्टर में से भारी मात्रा में अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र, स्टाम्प, चैक, हिसाब किताब के रजिस्टर बरामद हुए हैं. अभियुक्त से गहन पूछताछ की जा रही है, ताकि इसमें शामिल बाकि साथियों तक पहुंचा जा सके.