logo-image

बारिश की वजह से पार्वती नदी उफान पर, 2 बीमार महिलाओं को रेस्क्यू टीम ने पहुंचाया अस्पताल

रेस्क्यू टीम के जरिये बालापुरा गांव में गंभीर बीमार चल रही दो महिलाओं भूरी बाई व मंजू बाई को नदी पार से बोट के जरिये निकालकर अटरू चिकित्सालय के लिए रवाना किया.

Updated on: 27 Aug 2019, 08:14 AM

नई दिल्ली:

राजस्थान के बारा में बरसात लोगों के लिए जी का जंजाल बना हुआ है. यहां के अटरू क्षेत्र में बरसात और पार्वती नदी में उफान के कारण एक दर्जन से अधिक गांव तबाह हो गए है. बारिश और नदी के पानी की वजह से एक दर्जन से अधिक गांव प्रभावित हुए है. सोमवार को एसडीआरएफ की टीम ने रेस्क्यू कर दो बीमार महिलाओं को अस्पताल पहुंचाया. दोनों महिलाएं गंभीर बीमार थीं और उन्हें अस्पताल पहुंचाना जरूरी था. ऐसे में रेस्क्यू टीम की मदद ली गई.

ये भी पढ़ें: Video: सीकर में छात्रसंघ चुनाव से पहले छात्र गुटों में मचा घमासान, आपस में भिड़ीं छात्राएं

बारां जिलें के अटरू क्षेत्र में पार्वती नदी के दूसरी ओर बसें गांवों के लोगों के लिए बरसात किसी बड़ी मुसीबत से कम नही है. वहीं बरसात होते ही एक दर्जन से अधिक गांव टापू बन जाते है ओर इन गांवों का उपखण्ड ओर जिला मुख्यालय से सम्र्पक कट जाता है ऐसें में बीमार लोगों ओर राशन सामग्री खत्म हो जानें पर लोगों को प्रशासन द्धारा रेस्क्यू कर गांव से बाहर निकालकर पार्वती नदी को बोट के माध्यम से पार कराया जाता है.

अटरू उपखंड मुख्यालय के किशनपुरा नदी पार क्षेत्र में फंसी गंभीर बीमार दो महिलाओं को आज एसडीआरएफ की रेस्क्यू टीम ने बाहर निकालकर एम्बुलेंस से अस्पताल पहुंचाया. रेस्क्यू टीम के जरिये बालापुरा गांव में गंभीर बीमार चल रही दो महिलाओं भूरी बाई व मंजू बाई को नदी पार से बोट के जरिये निकालकर अटरू चिकित्सालय के लिए रवाना किया.

और पढ़ें: इलेक्ट्रिक वाहनों को बढ़ावा देने के लिए राजस्थान में पहला फास्ट चार्जिंग स्टेशन, केंद्रीय मंत्री बोले- बाजार में मंदी नहीं

बता दें कि कि पार्वती नदी इन दिनों उफान पर हे. ऐसे में नदी पार क्षेत्र के डेढ़ दर्जन गांवों का संपर्क पिछलें 15 दिन से अटरू मुख्यालय से कटा हुआ है ऐसें में लोगों को भारी परेशानी हो रही है. वहीं हाल ही में जयपुर के दूदू सहित कई हिस्सों में बारिश के कारण तालाब बांध और एनीकट ओवर फ्लो होकर टूट गए थे. जिससे कई निचले इलाकों में पानी भर गया था.