logo-image

डेल्टा+ वैरिएंट की राजस्थान में दस्तक, बीकानेर में मिला पहला मरीज

राजस्थान वेस्टेज में जीरो है. जिंदगी को पटरी पर लाने की कवायद हो रही है. मास्क और वैक्सीनेशन जरूरी है. कितना भी खर्च करना पड़े मेडिकल सुविधाओं पर. अगर तीसरी लहर अचानक आ जायेगी तो भी सामना करेंगे.

Updated on: 25 Jun 2021, 08:24 PM

highlights

  • गहलोत मंत्रीपरषद विस्तार और 'दिल्ली फॉर्मूला' !
  • बताया जा रहा दिल्ली से सुझाया गया 'फॉर्मूला'
  • इसके तहत 4 विधायक जिसके पक्ष में वो बनेगा मंत्री 

जयपुर :

राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार ने शुक्रवार को कैबिनेट मीटिंग की. कैबिनेट मीटिंग को लेकर के बाद सरकार ने कहा कि तीसरी लहर को लेकर चर्चा हुई. वैक्सीनेशन कार्यक्रम को तेजी से बढ़ाया जा रहा है. राजस्थान वेस्टेज में जीरो है. जिंदगी को पटरी पर लाने की कवायद हो रही है. मास्क और वैक्सीनेशन जरूरी है. कितना भी खर्च करना पड़े मेडिकल सुविधाओं पर. अगर तीसरी लहर अचानक आ जायेगी तो भी सामना करेंगे. इस वक्त राजनीतिक दलों को बयानबाजी से बचना चाहिए.
धार्मिक स्थलों का सवाल है सरकार अभी बहुत अधिक छूट देने नही जा रही है.शादियों को लेकर भी अधिक छूट नही मिलेगी. गरीब आदमी को कैसे राहत मिलेगी इसको लेकर चर्चा हुई.

अगर कोरोना से डेथ हुई तो कोरोना का डेथ सर्टिफिकेट देना होगा. नगर निगम में अगर कोई अधिकारी इस मामले में लापरवाही बरतेंगे तो कार्रवाई की जाएगी. भाजपा पर हमला बोला कि भाजपा सरकार अपने कार्यो का हिसाब दें. राजस्थान में डेल्टा प्लस वैरियंट कि दस्तक. बीकानेर में डेल्टा प्लस वैरियंट का  पहला मरीज मिला है.

मंत्रिपरिषद की बैठक में एजेंडों पर विचार हुआ. अनलॉक करने की गाइडलाइन को लेकर विचार हुआ. उच्च शिक्षा की परीक्षा कराने या नहीं कराने को लेकर विचार हुआ.
यदि परीक्षा नहीं कराई तो क्या हो सकता है फार्मूला इसे लेकर विचार. RSSB चेयरमैन और सदस्यों को 7वें वेतनमान का लाभ देने के अनुमोदन की जानकारी दी. नई मेडिकल कॉलेजों को राजस्थान एजुकेशन सोसायटी के अध्याधीन करने को लेकर निर्णय की जानकारी. इस बारे में चिकित्सा शिक्षा सेवा से जुड़े संशोधन का मामला है.

भूमि आवंटन की नीति में बदलाव को लेकर विचार करने की जानकारी. इस बारे में यूडीएच की ओर से संशोधन प्रस्तावित है. पर्यटन विभाग की अतिथि गृह योजना को लेकर अनुमोदन और निर्णय होने की जानकारी. महिला अधिकारिता विभाग की सामूहिक विवाह योजना को लेकर विचार होने की जानकारी. डीओपी और चिकित्सा से जुड़े सेवा नियमों के संशोधन के करीब आधा दर्जन मामले हैं. कोरोना टीकाकरण को लेकर विचार जारी.

गहलोत मंत्रीपरषद विस्तार और 'दिल्ली फॉर्मूला'. बताया जा रहा दिल्ली से सुझाया गया 'फॉर्मूला'. इसके तहत 4 विधायक जिसके पक्ष में वो बनेगा मंत्री. 4 विधायकों को लिखित में देना होगा, लेकिन रिपीट नहीं होना चाहिए विधायकों का नाम. 1 का ही पक्ष ले सकते हैं समर्थित विधायक.

गहलोत कैबिनेट-मंत्रिपरिषद का बड़ा फैसला 
कर्मचारी चयन बोर्ड के सदस्यों और अध्यक्ष को मिलेगा 7वां वेतनमान
'मंत्रियों के प्रभार वाले जिलों में दौरे लगातार बने रहेंगे'
'पहले भी गए थे मंत्री अब भी जाएंगे प्रभार वाले जिलों के दौरे पर'
बैठक के बाद मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने दी जानकारी