News Nation Logo
संसद में हमने पेगासस का मुद्दा उठाया था: राहुल गांधी पेगासस देश पर, देश के संस्थानों पर एक हमला है: राहुल गांधी पेगासस को कोई प्राइवेट पार्टी नहीं खरीद सकती: राहुल गांधी आर्यन की जमानत पर सुनवाई जारी हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में हुआ अग्निकांड अत्यंत दुखद है: पीएम मोदी मलाणा गांव में त्रासदी के सभी पीड़ित परिवारों के प्रति पीएम मोदी ने संवेदना व्यक्त की राज्य सरकार और स्थानीय प्रशासन राहत और बचाव के काम में पूरी तत्परता से जुटे NCB के DDG ज्ञानेश्वर सिंह समेत NCB की 5 सदस्यीय टीम दिल्ली से मुंबई पहुंची प्रभाकर मुंबई के क्रूज़ ड्रग्स मामले में एक गवाह है दिल्ली में 1 नवंबर से खुल सकेंगे सभी स्कूल: मनीष सिसोदिया भारत सभी देशों के अधिकारों का सम्मान करता है: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह हम अपने समुद्रों और विशेष आर्थिक क्षेत्र की रक्षा हर कीमत पर करेंगे: राजनाथ सिंह लालू ने सोनिया से समान विचारधारा वाले लोगों और पार्टियों को एक मंच पर लाने की बात कही सोनिया जी एक मजबूत विकल्प (सत्तारूढ़ पार्टी का) देने की दिशा में काम करें: लालू प्रसाद यादव मैंने सोनिया गांधी से बात की, उन्होंने मुझसे मेरी कुशलक्षेम पूछी: राजद नेता लालू प्रसाद यादव कांग्रेस महासचिव और यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी ने दिल्ली में बुलाई हाई लेवल बैठक पटना के गांधी मैदान बम ब्लास्ट मामले का एक आरोपी फखरुद्दीन को रिहा पटना के गांधी मैदान बम ब्लास्ट मामले में सजा 1 नवंबर को सुनाई जाएगी NIA की स्पेशल कोर्ट ने 10 आरोपियों में से नौ को दोषी करार दिया सीएम तीर्थयात्रा योजना में अयोध्या शामिल: अरविंद केजरीवाल, सीएम दिल्ली दिल्ली के लोग रामलला के दर्शन कर सकेंगे: अरविंद केजरीवाल, सीएम दिल्ली कैप्टन अमरिंदर सिंह ने किया नई पार्टी बनाने का ऐलान, कहा- सभी 117 सीटों पर लड़ेंगे चुनाव

डेल्टा+ वैरिएंट की राजस्थान में दस्तक, बीकानेर में मिला पहला मरीज

राजस्थान वेस्टेज में जीरो है. जिंदगी को पटरी पर लाने की कवायद हो रही है. मास्क और वैक्सीनेशन जरूरी है. कितना भी खर्च करना पड़े मेडिकल सुविधाओं पर. अगर तीसरी लहर अचानक आ जायेगी तो भी सामना करेंगे.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 25 Jun 2021, 08:24:46 PM
Delta Plus

डेल्टा+ वैरिएंट की राजस्थान में दस्तक (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • गहलोत मंत्रीपरषद विस्तार और 'दिल्ली फॉर्मूला' !
  • बताया जा रहा दिल्ली से सुझाया गया 'फॉर्मूला'
  • इसके तहत 4 विधायक जिसके पक्ष में वो बनेगा मंत्री 

जयपुर :

राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार ने शुक्रवार को कैबिनेट मीटिंग की. कैबिनेट मीटिंग को लेकर के बाद सरकार ने कहा कि तीसरी लहर को लेकर चर्चा हुई. वैक्सीनेशन कार्यक्रम को तेजी से बढ़ाया जा रहा है. राजस्थान वेस्टेज में जीरो है. जिंदगी को पटरी पर लाने की कवायद हो रही है. मास्क और वैक्सीनेशन जरूरी है. कितना भी खर्च करना पड़े मेडिकल सुविधाओं पर. अगर तीसरी लहर अचानक आ जायेगी तो भी सामना करेंगे. इस वक्त राजनीतिक दलों को बयानबाजी से बचना चाहिए.
धार्मिक स्थलों का सवाल है सरकार अभी बहुत अधिक छूट देने नही जा रही है.शादियों को लेकर भी अधिक छूट नही मिलेगी. गरीब आदमी को कैसे राहत मिलेगी इसको लेकर चर्चा हुई.

अगर कोरोना से डेथ हुई तो कोरोना का डेथ सर्टिफिकेट देना होगा. नगर निगम में अगर कोई अधिकारी इस मामले में लापरवाही बरतेंगे तो कार्रवाई की जाएगी. भाजपा पर हमला बोला कि भाजपा सरकार अपने कार्यो का हिसाब दें. राजस्थान में डेल्टा प्लस वैरियंट कि दस्तक. बीकानेर में डेल्टा प्लस वैरियंट का  पहला मरीज मिला है.

मंत्रिपरिषद की बैठक में एजेंडों पर विचार हुआ. अनलॉक करने की गाइडलाइन को लेकर विचार हुआ. उच्च शिक्षा की परीक्षा कराने या नहीं कराने को लेकर विचार हुआ.
यदि परीक्षा नहीं कराई तो क्या हो सकता है फार्मूला इसे लेकर विचार. RSSB चेयरमैन और सदस्यों को 7वें वेतनमान का लाभ देने के अनुमोदन की जानकारी दी. नई मेडिकल कॉलेजों को राजस्थान एजुकेशन सोसायटी के अध्याधीन करने को लेकर निर्णय की जानकारी. इस बारे में चिकित्सा शिक्षा सेवा से जुड़े संशोधन का मामला है.

भूमि आवंटन की नीति में बदलाव को लेकर विचार करने की जानकारी. इस बारे में यूडीएच की ओर से संशोधन प्रस्तावित है. पर्यटन विभाग की अतिथि गृह योजना को लेकर अनुमोदन और निर्णय होने की जानकारी. महिला अधिकारिता विभाग की सामूहिक विवाह योजना को लेकर विचार होने की जानकारी. डीओपी और चिकित्सा से जुड़े सेवा नियमों के संशोधन के करीब आधा दर्जन मामले हैं. कोरोना टीकाकरण को लेकर विचार जारी.

गहलोत मंत्रीपरषद विस्तार और 'दिल्ली फॉर्मूला'. बताया जा रहा दिल्ली से सुझाया गया 'फॉर्मूला'. इसके तहत 4 विधायक जिसके पक्ष में वो बनेगा मंत्री. 4 विधायकों को लिखित में देना होगा, लेकिन रिपीट नहीं होना चाहिए विधायकों का नाम. 1 का ही पक्ष ले सकते हैं समर्थित विधायक.

गहलोत कैबिनेट-मंत्रिपरिषद का बड़ा फैसला 
कर्मचारी चयन बोर्ड के सदस्यों और अध्यक्ष को मिलेगा 7वां वेतनमान
'मंत्रियों के प्रभार वाले जिलों में दौरे लगातार बने रहेंगे'
'पहले भी गए थे मंत्री अब भी जाएंगे प्रभार वाले जिलों के दौरे पर'
बैठक के बाद मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने दी जानकारी

 

First Published : 25 Jun 2021, 08:11:56 PM

For all the Latest States News, Rajasthan News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो