logo-image

पहले मलेरिया और डेंगू, फिर कोरोना अब सांप ने काटा, जानें इस शख्स की दर्दनाक कहानी

पहले जानलेवा डेंगू हुआ. जब इससे जंग जीती तो कोरोना ने अपने चपेट में ले लिया. जब इसको हरा दिया तो सांप ने काट लिया. ये दर्दनाक कहानी ब्रिटेन से आए एक अंग्रेज की है. इसकी पीड़ा सुन हर किसी के रोंगटे खड़े हो जाते हैं.

Updated on: 22 Nov 2020, 05:27 PM

जयपुर:

पहले जानलेवा डेंगू हुआ. जब इससे जंग जीती तो कोरोना ने अपने चपेट में ले लिया. जब इसको हरा दिया तो सांप ने काट लिया. ये दर्दनाक कहानी ब्रिटेन से आए एक अंग्रेज की है. इसकी पीड़ा सुन हर किसी के रोंगटे खड़े हो जाते हैं. इस शख्स का एक बार नहीं, बल्कि तीन-तीन बार जिंदगी और मौत से सामना हुआ. इस शख्स का नाम इयान जॉन्स है. ब्रिटेन से भारत आकर चैरेटी का काम करते हैं. जयपुर से 350 किलोमीटर दूर एक कस्बे में कोबरा ने काट लिया. उसका इलाज एक अस्पताल में चल रहा है. 

इलाज कर रहे डॉक्टर अभिषेक तातेर ने बताया कि ये हमारे यहां पिछले हफ्ते आए थे. इन्हें एक गांव में सांप ने काट लिया था. शुरुआत में हमें लगे कि इन्हें एक बार फिर से कोरोना हो गया है, लेकिन राहत की बात ये रही कि इनकी रिपोर्ट निगेटिव आई. हमें इनमें सांप कांटने के लक्ष्ण मिले हैं. 

डॉक्टरों के मुताबिक जॉन को पिछले हफ्ते ही छुट्टी मिली थी. GoFundMe की वेबसाइट पर एक बयान जारी करते हुए उनके बेटे ने कहा कि उनके पिता फाइटर है. उन्होंने कहा कि भारत में रहते हुए उन्हें सबसे पहले मलेरिया का बुखार हुआ. इसके बाद उन्हें डेंगू हो गया. डेंगू से ठीक हुए तो उन्हें मलेरिया हो गया. इसके बाद वो कोरोना पॉजिटिव हो गए और अब उन्हें ज़हरीले कोबरा ने काट लिया है.