News Nation Logo
Banner

जयपुर के इंदिरा बाजार में लगी भीषण आग, लाखों के सामान जलकर हुए राख

जयपुर के इंदिरा बाजार में एक पटाखे की दुकान में आग लग गई. देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया और करीब 9 दुकानों को अपनी चपेट में ले लिया.

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 15 Feb 2020, 04:41:41 PM
जयपुर में लगी आग

जयपुर में लगी आग (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

जयपुर के इंदिरा बाजार में एक पटाखे की दुकान में आग लग गई. देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया और करीब 9 दुकानों को अपनी चपेट में ले लिया. वहीं सूचना के बाद 20 दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची. आग लगने के कारणों पता नहीं चल पाया है. लेकिन प्रथम दृष्टा चिंगारी से पटाखे की दुकान में आग लगने की बात सामने आ रही है. आग लगने से दो बाइक भी जलकर राख हो गई. वहीं आग से लाखों का नुकसान हुआ है. करीब 2 घंटे तक आग पर काबू पाने के लिए दमकलकर्मी जी तोड़ प्रयास करते रहे.

वहीं, सुरक्षा की दृष्टि से यातायात पुलिस में ट्रैफिक डायवर्ट किया. दमकल सिविल डिफेंस टीम और थाना पुलिसकर्मी मौके पर तैनात रही. आग बुझाने में करीब 2 दमकल कर्मी भी घायल हुए हैं जिन्हें एंबुलेंस की सहायता से अस्पताल में भेजा गया है.

इसे भी पढ़ें:शाहीन बागः कब और कौन करेगा शाह से मुलाकात तय नहीं, गृह मंत्रालय का जवाब - नहीं मिला प्रस्ताव

आग लगने की सूचना पाकर विधायक अमीन कागजी भी मौके पर पहुंचे. उन्होंने कहा कि पटाखों की दुकान इस तरह आबादी बाजार में है यह जांच का विषय है.

और पढ़ें:पंजाब के संगरूर में एक स्कूली वैन में लगी भीषण आग, 4 बच्चों की झुलसकर मौत

उधर स्थानीय व्यापार मंडल ने अध्यक्ष ने कहा कि कई बार प्रशासन को पटाखों की दुकान के बारे में लिखकर अवगत करवाया लेकिन प्रशासन ने इस ओर ध्यान नहीं दिया, इसी के चलते आज इतनी बड़ी आग लगी है.

आपको बता दें बीते कुछ सालों में आग की यह बड़ी घटना है, जहां करीब 9 दुकानें आग की चपेट में आई है.

First Published : 15 Feb 2020, 04:41:41 PM

For all the Latest States News, Rajasthan News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Fire Jaipur Fire Brigade