logo-image

कोविड स्पेशल ट्रेन में लगी आग, तेज लपटों की चपेट में आई बोगी

उदयपुर से 55 किमी दूर फतहनगर में कोविड स्पेशल ट्रेन की एक बोगी में बुधवार रात भीषण आग लग गई. इससे ट्रेन की बोगी पूरी तरह आग की चपेट में आ गई

Updated on: 12 May 2022, 10:41 AM

highlights

  • कोविड स्पेशल यह ट्रेन 26 अप्रैल को फतहनगर आई थी
  • बीती रात को करीब 11:30 बजे आग लग गई

नई दिल्ली:

उदयपुर से 55 किमी दूर फतहनगर में कोविड स्पेशल ट्रेन की एक बोगी में बुधवार रात भीषण आग लग गई. इससे ट्रेन की बोगी पूरी तरह आग की चपेट में आ गई. आग की लपटें इतनी तेज थी कि हर कोई पास में जाने से कतराने लगा. बताया गया कि उदयपुर के फतेहगगर स्टेशन पर यह ट्रेन खड़ी थी, तभी अचानक उसकी बोगी में आग लग गई. आग विकराल रूप ले लिया. देखते ही देखते आग की लपटों ने बोगी को पूरी तरह से आगोश में ले लिया. बीती रात को करीब 11:30 बजे आग लग गई.

स्टेशन अधीक्षक दिनेशचंद्र गर्ग के अनुसार कोविड स्पेशल यह ट्रेन 26 अप्रैल को फतहनगर आई थी, तब से 3 नंबर लाइन पर ही खड़ी है. इसमें कुल 22 कोच है, जिनमें से एक बोगी में रात को अचानक लपटें दिखाई दी. इसकी सूचना पर फतहनगर पुलिस और फतहनगर- सनवाड़ पालिका, कपासन और दरीबा की 4 दकमल पहुंची और आग पर रात 2 बजे तक काबू पाया जा सका. तब तक एक बोगी पूरी तरह जल गई, जिसकी लपटें दूसरी बोगी तक पहुंच गई थी.

एक बोगी पूरी तरह जलकर हुई खाक 

ट्रेन की बोगी में आग क्यों लगी इसके कारणों का पता नहीं चल सका है.  बोगी में आग लगने के कुछ देर बाद ही लपटें तेजी से फैल गई. यह लपटें नजदीक ही दो बोगियों तक भी पहुंच गईं. वहीं बोगी में आग लगी वह पूरी तरह से जलकर खाक हो गई. रात का समय होने के कारण आसपास यात्री या लोग नहीं थे. वहीं छोटा स्टेशन होने की वजह से कोई ट्रेन भी ट्रैक पर नहीं थी. अगर ऐसा होता तो बड़ी घटना हो सकती थी.