logo-image

जयपुर एयरपोर्ट पर महिला ड्रग तस्कर गिरफ्तार, जानें कहां छिपाई थी हेरोइन

जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर अफ्रीकी मूल की एक महिला को ड्रग तस्करी करते पकड़ा गया है। महिला प्राइवेट पार्ट में ड्रग के कैप्सूल छुपा कर लाई थी। ये महिला शनिवार देर रात करीब 3 बजे शारजहां की फ्लाइट से जयपुर पहुंची थी

Updated on: 21 Feb 2022, 10:35 PM

नई दिल्ली:

जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर अफ्रीकी मूल की एक महिला को ड्रग तस्करी करते पकड़ा गया है। महिला प्राइवेट पार्ट में ड्रग के कैप्सूल छुपा कर लाई थी। ये महिला शनिवार देर रात करीब 3 बजे शारजहां की फ्लाइट से जयपुर पहुंची थी। इसे डेरेक्ट्रेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस (डीआरआई) की टीम ने पकड़ा। जहां से इस महिला को एसएमएस अस्पताल भिजवाया। अस्पताल में डॉक्टर्स की टीम ने दो दिन के अंदर इस महिला के रेक्टम से कुल 60 कैप्सूल निकाले हैं। 

विदेशी महिला का नाम अमानी हैवेंस लोपेज

इसकी संभावित बाजार कीमत 16 करोड़ है. विदेशी महिला का नाम अमानी हैवेंस लोपेज बताया जा रहा है। डीआरआई के अधिकारियों की एक टीम आज एसएमएस हॉस्पिटल में भी मौजूद रही। जो इस पूरे घटनाक्रम पर नजर बनाए हुए है। एसएमएस अस्पताल की जनरल सर्जरी वार्ड में भर्ती यह महिला अभी डॉक्टर्स के ऑब्जर्वेशन में है।

जांच में सामने आया कि ये महिला शारजहां से ही 60 कैप्सूल लेकर आई थी। इस बात को उसने डॉक्टर्स के सामने कबूल भी किया है। महिला अफ्रीका महाद्वीप के युगांडा देश की रहने वाली बताई जा रही है। जो 31 साल की है। कैप्सूल में हेरोइन या कोकीन का पाउडर होने की आशंका जताई जा रही है।