News Nation Logo
Banner

राहुल गांधी की सभा में काले रंग का खौफ, लड़कियों के काले रंग के दुपट्टे तक उतरवाए

आदिवासियों के आस्था केंद्र बेणेश्वर धाम पर रखी गई कांग्रेस की सभा में काले रंग का खौफ देखा गया। सभा में काले रंग के कपड़े, स्कार्फ लेकर आने की इजाजत नहीं दी गई।

Lal Singh Fauzdar | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 16 May 2022, 06:38:33 PM
Rahul Gandhi

Rahul Gandhi (Photo Credit: News Nation)

नई दिल्ली:  

आदिवासियों के आस्था केंद्र बेणेश्वर धाम पर रखी गई कांग्रेस की सभा में काले रंग का खौफ देखा गया। सभा में काले रंग के कपड़े, स्कार्फ लेकर आने की इजाजत नहीं दी गई। राहुल की सभा में विरोध के डर से पुलिस-प्रशासन ने काले रंग का कोई भी कपड़ा लेकर सभा में जाने पर बैन लगा दिया। सभा में एंट्री गेट पर सबके रूमाल तक चैक किए गए। महिला हो या पुरुष सबकी तलाशी लेकर यह सुनिश्चित किया गया कि उसके पास काले रंग का कोई कपड़ा नहीं हो। महिलाओं और लड़कियों के दुपट्टे तक उतारकर बाहर रखवा लिए। राहुल गांधी की बेणेश्वर सभा में बड़ी संख्या में आदिवासी पहुंचे थे। सुबह से ही रैली में पहुंचने वालों का सिलिसिला शुरू हो गया था। आम लोगों को एंट्री देने से पहले गेट पर तलाशी ली गई।जिसके पास भी काले स्कार्फ थे उन्हें बाहर रखवा लिया। एंट्री गेट के बाहर दीवार पर काले रंग कके स्कार्फ, दुपट्टों  का ढेर लग गया। 

बीजेपी राज में भी सभाओं में बैन थे काले कपड़े, कांग्रेस विरोध करती थी, आज खुद उसी राह पर 

बीजेपी राज के दौरान वसुंधरा राजे की सभाओं में भी काले रंग का कोई कपड़ा लेकर जाने पर  बैन था। उस समय कांग्रेस सभाओं में काले कपड़ों को बैन करने पर खूब तंज कसते थे। अब कांग्रेस भी उसी रास्ते पर है। कांग्रेस को अब विरोध का डर सता रहा है। बीजेपी राज के दौरान बेरोजगारों और किसानों ने कई  जगह सभाओं में काले झंडे  दिखा दिए थे, उसके बाद से सख्ती की गई थी। 

बेरोजगारों—किरोड़ी समर्थकों के काले झंडे दिखाने की आशंका थी
बीजेपी के राज्यसभा सासंद किरोड़ीलाल मीणा सरकार का  लगातार विरोध कर रहे हैंं।  कांग्रेस के  चिंतन शिविर में भी सासंद किरोड़ी के विरोध प्रदर्शन को रोकने के लिए उन्हें जिले में एंट्री नहीं करने दी गई थी। कई बेरोजगार युवाओं के संगठनों से भी काले झंडे दिखाए जाने की आशंका थी। सभा में कोई किरोड़ी समर्थक या बेरोजगार काले झंडे दिखाकर विरोध नहीं कर दे, इससे बचने के  लिए सभा मेंं काले रंग को ही बैन कर दिया गया। राहलु की सभा में काले रंग के कपड़े बैन करना चर्चा का विषय बना हुआ है।

First Published : 16 May 2022, 06:38:33 PM

For all the Latest States News, Rajasthan News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.