News Nation Logo
Breaking
Banner

गोतस्करों व पुलिस के बीच मुठभेड़ में एक पुलिस उप निरीक्षक के लगी गोली

पुलिस की दबिश में पहाड़ी, जुरहरा थाना पुलिस ने पुलिस क्षेत्राधिकारी देवेंद्र सिंह के नेतृत्व में गोतस्करों के खिलाफ कार्यवाही की.

Ajay Sharma | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 22 Feb 2020, 12:24:59 AM
सांकेतिक चित्र

सांकेतिक चित्र (Photo Credit: फाइल)

नई दिल्ली:  

भरतपुर में आज सुबह पहाड़ी थाना इलाके की घाटमीका पुलिस चौकी के पास गांव फतेहपुर में कुछ गो-तस्करों के होने और उनके पास चोरी के वाहन होने की सूचना पर राजस्थान पुलिस ने छापा डाला लेकिन पुलिस को देख गोतस्करों ने फायरिंग कर डाली जिसमें एक पुलिस उप निरीक्षक सुनील कुमार की आंख के नीचे गोली के छर्रे लगे है जिसे इलाज के लिए जयपुर के लिए रेफर कर दिया गया है इसके अलावा पुलिस ने दो गोतस्करों को गिरफ्तार किया है व चोरी के वाहन भी उनसे जप्त कर लिए है.

पहले गो-तस्करों का आतंक मेवात और हरियाणा के आस-पास के ग्रामीण इलाकों तक ही सीमित था लेकिन अब शहरों में भी गो-तस्कर पुलिस पर हमला बोलने से नहीं चूक रहे हैं. जानकारी के मुताविक घाटमीका के पास गांव में काफी गोतस्कर गोतस्करी के लिए चोरी के वाहन लिए बैठे है की सूचना के बाद तीन पुलिस टीम गठित की गयी और उन्होंने गांव में दविश दी लेकिन गोतस्करों ने देखते ही पुलिस पर फायरिंग कर डाली लेकिन पुलिस ने भी जबाब देते हुए फायरिंग की. पुलिस की दबिश में पहाड़ी, जुरहरा थाना पुलिस ने पुलिस क्षेत्राधिकारी देवेंद्र सिंह के नेतृत्व में गोतस्करों के खिलाफ कार्यवाही की.

यह भी पढ़ें-डिप्टी CM केशव प्रसाद मौर्या की विभागीय बैठक में अनुपस्थित रहने पर PWD के अधिशासी अभियंता निलंबित

अक्टूबर 2019 में पुलिस की जीप को कुचलने का प्रयास किया था

उप निरीक्षक सुनील की आंख के नीचे गोली जा लगी जिससे उसे स्थानीय अस्पताल लेकर आया गया जहां से उसे चिकित्सकों ने जयपुर के लिए रेफर कर दिया. आपको बता दें कि राजस्थान में इसके पहले भी गो-तस्करों ने कई बार पुलिस कर्मियों पर हमला बोला था. पिछला मामला साल 2019 अक्टूबर का है जब गो-तस्करों के ट्रक को रात 11.30 बजे पुलिस की टीम ने उच्चैन तिराहे पर रुकवाने का प्रयास किया. गो-तस्करों ने ट्रक नहीं रोका जब ट्रक नहीं रुका तो पुलिस कर्मियों ने जीप से पीछा किया.

यह भी पढ़ें-शाहीन बाग पर आरिफ मोहम्मद खान बोले, सड़क पर बैठकर विचार थोपना भी आतंकवाद का एक रूप

हादसे में 4 सिपाही गंभीर रूप से घायल हुए थे

सरसों अनुसंधान केंद्र के करीब दो किमी आगे मथुरा बाईपास पर अंब लिंक हॉस्टल के पास उन्होंने ओवरटेक करके जीप आगे लगाकर ट्रक को रुकवाने का प्रयास किया था कि ट्रक ने पुलिस की जीप को टक्कर मार दी और करीब 60-70 मीटर दूर तक घसीट ले गया. आपको बता दें कि इस घटना में 4 सिपाही गंभीर रूप से घायल हो गए थे.  

First Published : 22 Feb 2020, 12:24:59 AM

For all the Latest States News, Rajasthan News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.