logo-image

राजस्थान: ऑपरेशन करने के बदले में डॉक्टर ने मांगे 3 हजार रुपए और फिर...

रामकुमार दायमा नाम के ये डॉक्टर ईएनटी रोग विशेषज्ञ हैं जिन्होंने एक मरीज का ऑपरेशन करने की एवज में तीन हजार रुपये की मांग की थी

Updated on: 16 Jul 2019, 02:36 PM

नई दिल्ली:

राजस्थान के श्रीगंगानगर में एक डॉक्टर को रंगे हाथों रिश्वत लेते हुए पकड़ा गया है. रामकुमार दायमा नाम के ये डॉक्टर ईएनटी रोग विशेषज्ञ हैं जिन्होंने एक मरीज का ऑपरेशन करने की एवज में तीन हजार रुपये की मांग की थी. एक हजार रुपये परिवादी से पहले लेने के बाद मंगलवार को चिकित्सालय परिसर में बनी अन्नपूर्णा रसोई में दो हजार रुपये लेते हुए डॉक्टर को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया गया. भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) ने डॉक्टर को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथो पकड़ा.

यह भी पढ़ें: दो बहनों को किया पहले किडनैप, फिर हैवान ने मुंह बाद किया ये 'गंदा काम'

एसीबी अधिकारी वेद प्रकाश लखोटिया ने बताया कि एसीबी ने डॉक्टर के 1000 रुपये लेने का सत्यापन करने के बाद मंगलवार को ट्रेप की कार्रवाई को अंजाम दिया और परिवादी को 2 हजार रुपये के केमिकलयुक्त नोट देकर भेजा. जिस पर डॉक्टर ने दो हजार रुपए ले लिए.

यह भी पढ़ें: राजस्थान: पुलिस हेड कांस्टेबल की लोगों ने पीट-पीटकर की हत्या, इलाज के दौरान मौत

उसी समय मोके पर एसीबी द्वारा बिछाए जाल में डॉक्टर दायमा फंस गए और उन्हें गरिफ्तार कर लिया गया. फिलहाल एसीबी मामले में आगामी कार्रवाई कर रही है. वही एसीबी अधिकारियों ने बताया कि जवाहरनगर निवासी परिवादी दीपक ने डॉक्टर द्वारा रिश्वत की डिमांड करने पर एसीबी से संपर्क किया था, जिसके बाद एसीबी ने ट्रेप की कारवाई शुरू की ओर मंगलवार को रिश्वत लेते डॉक्टर को रंगे हाथों पकड़ लिया. फिलहाल ट्रेप की कारवाई करने के बाद एसीबी डॉक्टर को न्यायालय में पेश करेगी.