News Nation Logo
Banner

वसुंधरा राजे के मंत्री के विवादित बोल, चुनावी मौसम में गरमाई सियासत

वसुंधरा राजे सरकार में मंत्री धनसिंह रावत अपने बयान को लेकर विवाद में घिर गए हैं. उनके बयान के बाद प्रदेश की सियासत गरमा गई है और चुनाव आयोग के निर्देश पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. विपक्षी दल कांग्रेस ने रावत पर कार्रवाई की मांग की है.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Mishra | Updated on: 31 Oct 2018, 02:18:06 PM
धन सिंह रावत अपने बयानों के चलते विवाद में फंस गए हैं.

बांसवाड़ा (जयपुर):

वसुंधरा राजे सरकार में मंत्री धनसिंह रावत अपने बयान को लेकर विवाद में घिर गए हैं. उनके बयान के बाद प्रदेश की सियासत गरमा गई है और चुनाव आयोग के निर्देश पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. विपक्षी दल कांग्रेस ने रावत पर कार्रवाई की मांग की है. राजस्थान के जिले बांसवाड़ा से वसुंधरा सरकार में पंचायतीराज मंत्री धन सिंह रावत ने कुछ दिन पहले वोट मांगने के दौरान कहा था, "मुस्लिम कांग्रेस के साथ जुड़कर एक साथ मतदान कर सकते हैं तो सारे हिंदू मिलकर भाजपा के साथ क्यों नहीं जा सकते. हिंदू भी भाजपा को प्रचंड बहुमत दिलाकर जीता सकते हैं." हालांकि बीजेपी के नेताओं ने उनके इस बयान से किनारा करते हुए कहा कि हम सभी धर्मों के लोगों को मानते हैं. बीजेपी किसी एक जाति वर्ग में विश्‍वास नहीं करते. उधर, चुनाव आयोग ने इस मामले में संज्ञान ले लिया और सीईओ आनंद कुमार के निर्देश पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया.

कांग्रेस ने रावत के इस बयान पर बीजेपी पर जमकर हमला बोला है. पार्टी का आरोप है कि सत्ता के लिए भाजपा कुछ भी कर सकती है,विकास की बात नहीं कर भाजपा हिन्दू-मुस्लिम की बात कहकर वोटों का धुर्वीकरण करना चाहती है, मगर जनता अब समझ चुकी है.

आइए, जानते हैं मंत्री धन सिंह रावत ने क्‍या कहा
उदयपुर रोड स्थित वाटिका में भाजपा के बांसवाड़ा विधानसभा क्षेत्र के नवशक्ति सम्मेलन में मंत्री धन सिंह रावत ने कहा, ‘एक बार पृथ्वीगंज में 92 फीसदी वोट कांग्रेस को मिले, कांग्रेस का मतलब मुसलमानों की पार्टी. सभी मुसलमानों ने कांग्रेस को वोट दिया. इसी तरह राजस्थान में जितने भी हिंदू हैं उन्हें एकजुट भाजपा को वोट देना चाहिए. चाहे काम हुआ हो या नहीं. कांग्रेस के साथ मुसलमान जुड़कर एक साथ मतदान कर सकते हैं तो सारे हिंदू भी मिलकर भाजपा को पूर्ण बहुमत से जीता सकते हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 31 Oct 2018, 02:18:03 PM

For all the Latest States News, Rajasthan News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.