logo-image

CAA पर बोले अजमेर शरीफ दरगाह के दीवान, देश के मुसलमानों के खिलाफ नहीं है कानून

अजमेर शरीफ दरगाह के दीवान सैयद जैनुअल आबेदीन ने नागरिकता संशोधन बिल (Citizenship Amendment Act) का समर्थन किया है. उन्होंने कहा कि इस कानून से भारत मे रहने वाले किसी भी मुसलमान को डरने की जरूरत नहीं है.

Updated on: 19 Dec 2019, 05:08 PM

अजमेर:

नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) को लेकर देश भर में घमासान मजा हुआ है. इस कानून के विरोध में देशभर में प्रदर्शन किए जा रहे हैं. कई जगहों पर प्रदर्शन हिंसक रूप भी ले चुके है. वहीं ख्वाजा गरीब नवाज की दरगाह (Khwaja Garib Nawaz) अजमेर (ajmer sharif) के दीवान सैयद जैनुअल आबेदीन ने बयान जारी कर इस कानून का सर्मथन किया है. उन्होंने इस कानून को लेकर फैली भ्रांतियों को दूर करने के लिए केन्द्र सरकार (Central government) से हाई पॉवर कमेटी बनाने की मांग की है. उन्होनें कहा कि सरकार को कानून (Law) बनाने का अधिकार है और देश की जनता को उस का सम्मान करना चाहिए.

यह भी पढ़ेंः जामिया हिंसाः हाईकोर्ट ने छात्रों के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई पर रोक की मांग ठुकराई, केंद्र और दिल्ली पुलिस को नोटिस

कानून से मुसलमानों को डरने की ज़रूरत नहीं
अजमेर दरगाह दीवान ने कहा कि इस कानून को लेकर लोगों में गलत जानकारी फैलाई जा रही है. केंद्र सरकार ने जो नागरिकता संशोधन कानून बनाया है वह इस देश के मुसलमानों के खिलाफ नहीं है. इस कानून से भारत के किसी भी मुसलमान को डरने की जरूरत नहीं है. न बिल से न तो उन्हें कोई परेशानी होगी और न ही उनकी नागरिकता पर कोई खतरा है. इस कानून को लेकर लोगों के मन में भ्रांतियां हैं उन्हें दूर करने की जरूरत है. इसके लिए केंद्र सरकार को एक हाई पावर कमेंटी का गठन करना चाहिए.

यह भी पढ़ेंः लखनऊः CAA और NRC के विरोध में प्रदर्शनकारी उग्र, चैनल की ओबी वैन में लगाई आग

उन्होंने कहा कि इस कानून को लेकर लोगों को पूरी जानकारी नहीं है. लोग बहकावे में आकर प्रदर्शन कर रहे हैं. केंद्र सरकार को लोगों को सही जानकारी देनी चाहिए. लोगों तक सही जानकारी पहुंचाने के लिए उन्हें विश्वास में लेना जरूरी है. हाई पावर कमेटी के जरिए इस कानून से कही और गलत पक्षों की रिपोर्ट बनाकर सरकार को दी जानी चाहिए. इससे लोगों में मन में फैली भ्रांतियां दूर हो सकें.