News Nation Logo
Banner

दीपोत्सव का आगाज, गुलाबीनगरी में धनतेरस पर बर्तनों के बाजार में छाई रौनक

जयपुर में पांच दिन के महापर्व दीपोत्सव के स्वागत के लिए गुलाबीनगरी पूरी तरह से सज धज कर तैयार है. दीपोत्सव की शुरुआत मंगलवार को धनतेरस से हो गई है, खास माने जाने वाले इस दिन के लिए कारोबारियों और ग्राहकों में एक उत्साह नजर आ रहा है.

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Saxena | Updated on: 02 Nov 2021, 03:30:58 PM
market

deepawali 2021 (Photo Credit: file photo)

नई दिल्ली:  

जयपुर में पांच दिन के महापर्व दीपोत्सव के स्वागत के लिए गुलाबीनगरी पूरी तरह से सज धज कर तैयार है. दीपोत्सव की शुरुआत मंगलवार को धनतेरस से हो गई है, खास माने जाने वाले इस दिन के लिए कारोबारियों और ग्राहकों में एक उत्साह नजर आ रहा है. धनतेरस से भाई दोज तक पांच दिनों के इस त्योहार को मनाने के लिए खास तैयारी की है, त्यौहार की रौनक घरों से बाजार तक नजर आ रही है. त्रिपोलिया बाजार में बर्तनों की दुकानों पर रौनक नजर आ रही है कोरोनाकाल के बाद पहली बार त्रिपोलिया बाजार में ग्राहकों की भीड़ नजर आ रही. मगर दुकानदारों का कहना है कि महंगाई का भी असर नजर आ रहा है.

ये भी पढ़ें: Dhanteras 2021: धनतेरस के मौके पर ज्वैलरी की खरीदारी के लिए बाजारों में रौनक

उम्मीद की जा रही है कि इस बार बर्तन बाजार में अच्छा व्यापार होगा. बाजार में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के बाद लोगों में खरीदारी का उत्साह देखने को मिल रहा है. दुकानदरों का कहना है इन पांच दिनों में वह ज्यादा से ज्यादा आमदनी करने की कोशिश करने वाले. बीते डेढ़ साल से कोरोना की लहर के कारण कारोबार में बेहद गिरावट आई थी. इस कारण कारोबारियों को काफी नुकसान झेलना पड़ा। खासकर बर्तन की दुकानों को सबसे अधिक परेशानी का सामना करना पड़ा। दुकानदारों को बेहतर खरीदारी के विकल्प मिलेंगे.

इस मौके पर एमआई रोड, किशनपोल बाजार, चांदपोल बाजार, जौहरी बाजार सहित पूरी चारदीवारी को लाइटिंग से प्रकाशमय करने की कोशिश की गई है. इस मौके पर जयपुर व्यापार महासंघ की ओर से कार्यक्रम का आयोजन होगा, यहां प्रदेश के परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने लाइटिंग का स्विच ऑन कर इस पांच दिवसीय दीपोत्सव के त्योहार की शुरुआत की. जयपुर के चारदीवारी बाजार को अलग-अलग थीम पर सजाया गया है.

First Published : 02 Nov 2021, 03:30:58 PM

For all the Latest States News, Rajasthan News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.